ind vs eng 3rd-t20 match Who was angry with Virat for India's defeat in the third match

    -विनय कुमार

    बीते शुक्रवार पुणे में खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपने क्रिकेट इतिहास का सबसे सफल रन चेज किया और 336 रानों के विशाल लक्ष्य को 39 गेंद बाकी रहते हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

    इस मैच में बेहतरीन स्कोर के बावजूद भारत की हार पर टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कप्तान विराट कोहली की गलती का खुलासा किया।

    ‘Star Sports’ से अपनी बातचीत में वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, “इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा (Prasiddha Krishna) ने भारतीय टीम को वापसी कराने की कोशिश की थी। भारत को 3 विकेट जल्दी-जल्दी मिले, जिसमें जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow), जोस बटलर (Josh Butler) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का विकेट शामिल था। कृष्णा ने एक ही ओवर में 2 विकेट चटका दिया था।”

    उन्होंने आगे कहा कि जब विपक्षी टीम 30-35 रन दूर रह जाए तो किसी भी टीम के लिए वहां से मैच में वापसी करना मुश्किल होता है। हालांकि कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) ने इस दौरान बड़ी गलती भी की थी।

    वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा “आपको जब 3 विकेट जल्दी मिल चुकी थी तो आपके पास वापसी करने का मौका था, लेकिन मैं इस बात से हैरान था कि विराट कोहली ने(Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) अपने बेस्ट बोलर्स को लाने की बजाए महंगे साबित हो रहे क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya)और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) से ही गेंदबाजी कराया। मुझे लगता है कि कप्तान विराट कोहली से यहां बड़ी गलती हो गई।”

    गौरतलब है कि, टीम इंडिया ने बल्लेबाजी में जो जीवटता दिखाई, वो गेंदबाजी में फुस्स नजर आई। गेंदबाजी का हश्र देखिए कि, इंग्लैंड (England) ने 337 रनों के लक्ष्य को 39 गेंद बाकी रहते ही हासिल कर लिया। इस मैच में युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा  (Prasiddha Krishna) सबसे कामयाब रहे। उन्होंने 58 रन देकर 2 जायंट विकेट गिराए। घातक तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के खाते में एक विकेट आया। गेंदबाजी से पहला विकेट भुवनेश्वर कुमार ने ही उड़ाया था।