पाकिस्तान का नहीं धुल रहा 47 साल पुराना ‘दाग’, हर दौरे में बदल रही टीम, लेकिन नहीं बदली आदत

    ENG vs PAK 2nd ODI: इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG vs PAK) के बीच हुए दूसरे ODI में भले ही बारिश बढ़ा बनी, लेकिन फिर भी इस पाकिस्तान को इस मैच में हारने से कोई रोक नहीं पाया। बारिश की वजह से इस मैच को 47 ओवर का कर दिया गया था, जहां पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहली पारी खेलते हुए 247 रन का टारगेट दिया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 41 ओवर में 195 रन बनाकर ऑल आउट (Pakistan Lose By 52 Run) हो गई और 52 रनों से हार का सामना किया। भले ही पाकिस्तान कितना भी अच्छा खेल ले, कितने भी रिकॉर्ड अपने नाम कर ले, लेकिन उनके दामन में लगा दाग आज भी वैसे का वैसा ही है। 

    पाकिस्तान इस दाग को पिछले 47 सालों से मिटाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हर बार पाकिस्तानी टीम को मुंह की ही खानी पड़ती है। पाकिस्तान के दामन पर लगा यह दाग इंग्लैंड (England) में वनडे सीरीज न जीत पाने का है। पाकिस्तान ने आखिरी बार इंग्लैंड में 1974 में वनडे सीरीज जीती थी। उसके बाद से कई कप्तान बदले, टीम में कई तरह के बदलाव हुए, लेकिन कोई भी टीम को यह सीरीज नहीं जीता पाया। जैसे मानों टीम को अब हारने की आदत लग चुकी हो। 

    पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज को भी पूरी तरह हार चूका है। दूसरे वनडे में भी इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराते हुए 3 वनडे की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। जिससे अब पाकिस्तान के पास कोई भी  कि वह इस सीरीज में वापसी कर सके। बता दें कि 2006 से अब तक इंग्लैंड में पाकिस्तान ने लगातार चौथी वनडे सीरीज हारी है।