England captain Eoin Morgan has confidence, said- 'The way we played, it is right because ....'

उन्होंने कहा, हम ड्रेसिंग रूम में इसके बारे में बात नहीं करते।

    पुणे. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को पिछले कुछ समय से इच्छा के अनुरूप नतीजे नहीं मिल रहे हैं लेकिन भारत के खिलाफ चल रही वनडे श्रृंखला में उन्हें अपनी टीम की खेल योजना में कोई खामी नहीं दिखती है जबकि उन पर विश्व रैंकिंग का शीर्ष स्थान विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को गंवाने का खतरा भी मंडरा रहा है।

    दुनिया की दो शीर्ष टीमों के बीच मुकाबले में विश्व चैम्पियन इंग्लैंड ने मंगलवार को 318 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15 ओवर के अंदर बिना विकेट गंवाये 135 रन बना लिये थे लेकिन टीम 251 रन पर सिमट गयी। टीम में इसके बाद कोई भागीदारी नहीं बन सकी।

    मोर्गन (Eoin Morgan) ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आज हम जिस तरह से खेले, वह सही है क्योंकि यह हमारे लिये पिछले पांच वर्षों से कारगर रहा है। ” उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये हमारे गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद दोनों सलामी बल्लेबाज जिस तरह से खेले और उन्होंने जिस तरह से खेल पर नियंत्रण बनाकर भागीदारी निभायी, वह काफी सकारात्मक चीज है। ”

    अब टीम के सामने शुक्रवार को दूसरा वनडे ‘करो या मरो’ मुकाबले की तरह होगा जबकि भारत अगर श्रृंखला में क्लीन स्वीप (3-0 से जीत) कर लेता है तो मोर्गन की अगुआई वाली विश्व चैम्पियन टीम अपना नंबर एक स्थान गंवा देगी।

    उन्होंने कहा, ‘‘हम ड्रेसिंग रूम में इसके बारे में बात नहीं करते। हर चीज विश्व कप में प्रतिस्पर्धी होने की योजना के अंतर्गत की जा रही है और हम इस दौरान अपने कौशल को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। ”