India vs England

Loading

मैनचेस्टर. पाकिस्तान के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड ने लंच तक पांच विकेट पर 159 रन बनाये । ओली पोप 62 रन बनाकर आउट हो गए। अभी भी इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के पहली पारी के स्कोर से 167 रन पीछे है । बटलर ने कल के स्कोर 15 रन से आगे खेलते एक रन बनाने में 26 गेंदें खेली । वह पहले घंटे में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के सामने तीन रन ही बना सके । लंच के समय वह 38 और क्रिस वोक्स 15 रन बनाकर खेल रहे थे ।

दूसरे दिन इंग्लैंड ने चार विकेट 92 रन पर गंवा दिये थे जिसके बाद पोप ने पारी को संभाला । वह कल 46 रन पर नाबाद थे । अपना पांचवां अर्धशतक पूरा करने के बाद वह विकेट गंवा बैठे । पहले घंटे में बल्ले से सिर्फ नौ रन बने जबकि 10 रन एक्स्ट्रा थे । पहले घंटे में शाहीन अफरीदी की गेंद पर पोप बोल्ड होने से बाल बाल बचे जबकि बटलर का कैच दूसरी स्लिप से थोड़ा आगे रह गया । नसीम शाह ने पोप को काफी परेशान किया जबकि मोहम्मद अब्बास तीन बार बटलर का विकेट लेने के करीब पहुंचे ।

ड्रिंक्स ब्रेक के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने संभलकर खेलना शुरू किया । पांचवें विकेंट की साझेदारी में दोनों ने 65 रन जोड़े । नसीम ने इस साझेदारी को तोड़कर पोप को गली में कैच आउट कराया । वोक्स को आते ही कई बाउंसर का सामना करना पड़ा लेकिन वह विचलित नहीं हुए । उन्होंने शाहीन को दो चौके भी जड़े । बारिश के कारण कुछ देर खेल रूका रहा । (एजेंसी)