'Every Test match is important' Gautam Gambhir says Team India shouldn't think much about World Test Championship

इस मैच में भारत (India) को हर हाल में जीतना होगा।

    Loading

    -विनय कुमार

    इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में जगह पक्की करने के लिए भारत को इस सीरीज ( India vs England Test Series 2021) के अगले दो टेस्ट मैचों में दोनों में जीत हासिल करनी होगी या फिर, एक टेस्ट में जीत और एक में ड्रॉ करना होगा। तभी टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में अपनी जगह पक्की कर पाएगी। 

    ग़ौरतलब है कि, इस सीरीज का अगला यानी तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा, जो पिंक बॉल Third Test Match India vs England Ahmedabad Pink Ball test match Day night Match) से खेला जाएगा। इस मैच में भारत (India) को हर हाल में जीतना होगा।

     

    अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले डे नाईट पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम के पूर्व धुरंधर सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की राय है कि विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) की कप्तानी में भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) को दिमाग में रखे बगैर मैदान में ताल ठोकने उतरना चाहिए।

    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, सभी टेस्ट मैच महत्वपूर्ण हैं। ऐसे में टीम (Team India) को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के बारे में ही नहीं सोचना चाहिए। वो अभी काफी दूर है। इस समय टीम को तीसरे टेस्ट मैच (Third Test Match India vs England Ahmedabad 2021) के बारे में सोचना चाहिए।”

    टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “सच कहूं तो जब हम मैच खेलते हैं, तो हमारा ध्यान बाहर नहीं होना चाहिए। हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के लिए क्वालिफाई करना चाहते हैं, लेकिन वहां तक पहुंचने के लिए हमे बहुत कुछ करने की आवश्यकता है। हमारे सामने अभी दो टेस्ट मैच India vs England Test Series) और हैं। इसके बाद देखा जाएगा आगे क्या होता है।”

    भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे कहा, ” इस समय हमें आगे के मैच के बारे में सोचना है,। हम दूर की नहीं सोचना चाहते हैं। अगर आप आज में रहते हैं तो आप ज्यादा दबाव महसूस नहीं करते हैं। यह 5 दिन का मैच है। ऐसे में हर दिन मैच की स्थिति बदलती है। उस एक दिन में कैसा प्रदर्शन करना है, इस पर ध्यान केंद्रित होना चाहिए। इसलिए छोटी-छोटी चीजें हर दिन सुधार जाए और खेल की प्लानिंग बेहतर ढंग से मैदान पर अमल में लाया जाए तो सफलता जरूर मिलती है।”

    ग़ौरतलब है कि, इंग्लैंड (England) के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम (India) ने दूसरे टेस्ट मैच में चेन्नई में इंग्लैंड पर 317 रनों से ऐतिहासिक जीत हासिल की थी।  इस ताज़ा सीरीज (India vs England Test Series 2021) में फिलहाल दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। ऐसे में अगले दो टेस्ट मैच जो कि अहमगादब के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे वो भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। 

    तीसरा टेस्ट मैच डे नाईट है और पिंक बॉल (Day night pink Ball test match India vs England Ahmedabad 2021) से खेला जाएगा। जबकि चौथा और आखिरी टेस्ट मैच (Fourth Test Match India vs England 2021) भी इसी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। लेकिन, आखिरी मैच लाल रंग की गेंद (Red Ball test match India vs England Test Series 2021 Ahmedabad Motera Stadium) से खेला जाएगा।

    इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मिली ऐतिहासिक जीत के साथ भारत की टीम (Teen India) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। फिलहाल, सबसे ज़्यादा पॉइंट्स के साथ टॉप पर न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम है। बहरहाल, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से खेला जाएगा।