fakhar-zaman-played-with-Mohammad Hafeez-bat-in-odi-series-against-south-africa

इसी दौरान फखर जमां (Fakhar Zaman) ने एक बड़ा खुलासा किया है।

    कराची. पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज खेली गई। पाकिस्तान ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती। इसके साथ पाकिस्तान ने साल 2013 के बाद दूसरी बार साउथ अफ्रीका को उसी के घर में हराया है। पाकिस्तान की इस जीत में सलामी बल्लेबाज फखर जमां (Fakhar Zaman) का बेहद बड़ा हाथ है। पाकिस्तान के फखर जमां (Fakhar Zaman) ने दूसरे और तीसरे वनडे मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 193 और 102 रन की पारी खेली।

    इस मैच के बाद सभी लोग फखर (Fakhar Zaman) की बल्लेबाजी की तारीफ कर रहे है। इसी दौरान फखर जमां (Fakhar Zaman) ने एक बड़ा खुलासा किया है। फखर जमां (Fakhar Zaman) ने बताया कि, उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई विस्फोटक पारी को खेलते पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और टीम के सीनियर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) द्वारा गिफ्ट किए गए बल्ले का इस्तेमाल किया था।  फखर ने इसी बल्ले से वनडे सीरीज में दो शतकीय पारियां खेलीं।

    हाल ही में जमां (Fakhar Zaman) ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में इस बात का खुलासा किया।  उन्होंने कहा,‘ साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में मैंने जिस बल्ले का इस्तेमाल किया था, वह मुझे मोहम्मद हफीज ने भेंट स्वरूप दिया था।’ जब फखर जमांपिछले बल्ले से खेलने में सहज महसूस नहीं कर रहे थे। तब मोहम्मद खिलाड़ी हफीज ने यह बल्ला फखर जमां को दिया था।  

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तूफानी पारी की वजह से फखर जमां को काफी फायदा हुआ।  वह आईसीसी की जारी ताजा बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में सात स्थान की छलांग के साथ 12वें नंबर पर पहुंच गए है। वहीं, वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया 193 रन का स्कोर सर्वाधिक स्कोर है।