Fakhar Zaman
File Photo

कप्तान तेम्बा बावुमा दूसरे वनडे में 92 रन की पारी से करियर की सर्वश्रेष्ठ 88वीं रैंकिंग पर पहुंचने में सफल रहे।

    Loading

    दुबई. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां (Fakhar Zaman) ने जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में खेली गई 193 रन की शानदार पारी की बदौलत बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में सात पायदान की छलांग लगाई जिससे वह 12वें स्थान पर पहुंच गये।

    जमां (Fakhar Zaman) रविवार को इस शानदार पारी के बाद अंतिम ओवर में रन आउट हो गये थे और उन्होंने वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली गयी सबसे बड़ी पारी का रिकार्ड तोड़ दिया था। दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डर डुसेन पहले दो वनडे में खेली गई नाबाद 123 रन और 60 रन की पारी की मदद से करियर के सर्वश्रेष्ठ 22वें स्थान पर पहुंच गये।

    कप्तान तेम्बा बावुमा दूसरे वनडे में 92 रन की पारी से करियर की सर्वश्रेष्ठ 88वीं रैंकिंग पर पहुंचने में सफल रहे। गेंदबाजों की सूची में तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे 427 अंक से करियर के सर्वश्रेष्ठ 73वें स्थान पर पहुंच गये।

    वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में न्यूजीलैंड के पदार्पण करने वाले फिन एलेन बांग्लादेश के खिलाफ बारिश से प्रभावित तीसरे मैच में 29 गेंद में 71 रन की पारी की बदौलत बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 100 में प्रवेश करने में सफल रहे। उनके साथी टिम साउदी छठे स्थान पर बने हुए हैं और देश के शीर्ष रैंकिंग पर काबिज गेंदबाज हैं।

    टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट ने 21 पायदान की छलांग लगायी है जिससे वह 43वें स्थान पर पहुंच गये। ओशादा फर्नांडो भी 11 पायदान का फायदा उठाकर 61वें स्थान पर पहुंच गये। श्रीलंका के खिलाफ 30 और नाबाद 71 रन की पारी के अलावा 39 रन देकर दो विकेट की बदौलत जेसन होल्डर आल राउंडर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं।