Photo: Twitter
Photo: Twitter

    Loading

    भारतीय लीग क्रिकेट के महाकुंभ ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ (IPL T20 TOURNAMENT IPL 2021) की 12वीं भिड़ंत में आज कैप्टेन कूल महेंद्र सिंह धोनी की ‘येलो आर्मी’ ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ और विस्फोटक युवा कप्तान संजू सैमसन की टीम ‘राजस्थान रॉयल्स’ (CSK vs RR IPL T20 2021) के बीच होगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में शुरू हो जाएगा।

    दोनों ही टीमों का इस ताज़ा सीन का आज तीसरा मैच होगा। दोनों ही टीमों ने अब तक अपने 2-2 मैच में से एक में जीत दर्ज़ की है। दोनों ही टीम पहला मुकाबला हारकर दूसरा मुकाबला जीता है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 16 अप्रैल को पंजाब किंग्स (PBKS) को 6 विकेट से हराया था। वहीं, राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दिल्ली कैपिटल्स(DC) पर 3 विकेट से जीत दर्ज की थी।

    गौरतलब है कि, वानखेडे स्टेडियम में IPL 2021 के ताज़ा सीन में पावर-प्ले (power play) अबतक 16 विकेट गिर चुके हैं। इसमें से 15 विकेट तेज गेंदबाजों ने उड़ाए हैं। आईपीएल के इतिहास की बात करें तो  चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक वानखेडे में 23 मैच खेले गए हैं। जिनमें 14 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल की है और राजस्थान रॉयल्स के नसीब में सिर्फ 9 जीत ही आई है। 

    हालांकि, पिछले सीजन IPL 2020, जो UAE में खेला गया था, में चेन्नई सुपर किंग्स को लीग स्टेज के अपने दोनों मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स ने बुरी तरह हराया था। आज के मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ मैदान-ए-जंग में उतर सकती हैं।

    दोनों टीमों की संभावित playing-XI :

    चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK)-
    ऋतुराज गायकवाड़/रॉबिन उथप्पा, फाफ डुप्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, सैम करन, एमएस धोनी (Captain/Wicket-keeper), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

    राजस्थान रॉयल्स (RR)-
    मनन वोहरा/यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (Captain/Wicket-keeper), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन साकरिया, मुस्तफिजुर रहमान।

    -विनय कुमार