first-warm-up-umesh-ashwin-make-their-case-green-ton-takes-aus-a-to-286-8

भारत ए (India A) ने पहली पारी नौ विकेट पर 247 रन पर घोषित की थी ।

सिडनी. सीनियर गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) और आर अश्विन (R Ashwin) ने आस्ट्रेलिया ए (Australia A) के खिलाफ अभ्यास मैच में उम्दा प्रदर्शन करके पहले टेस्ट में भारतीय एकादश में चयन का अपना दावा पुख्ता कर लिया जबकि मेजबान ने दूसरे दिन कैमरन ग्रीन के नाबाद शतक से आठ विकेट पर 286 रन बना लिये । आस्ट्रेलिया के पास अब 39 रन की बढत है। भारत ए (India A) ने पहली पारी नौ विकेट पर 247 रन पर घोषित की थी । कप्तान अजिंक्य रहाणे 117 रन बनाकर नाबाद रहे ।

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का टेस्ट में खेलना तय है । तीसरे तेज गेंदबाज के स्थान के लिये दौड़ में शामिल उमेश ने 18 ओवर में 44 रन देकर तीन विकेट लिये । वहीं मोहम्मद सिराज ने 19 ओवर में 71 रन देकर दो विकेट चटकाये । उमेश ने सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (एक) और जो बर्न्स(चार) को पवेलियन भेजा । अश्विन ने 19 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट लिये ।

आस्ट्रेलिया ए के लिये हरफनमौला ग्रीन ने शेफील्ड शील्ड का अपना फार्म जारी रखते हुए 173 गेंद में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 114 रन बनाये । उन्होंने राष्ट्रीय कप्तान टिम पेन (44) के साथ छठे विकेट के लिये 104 रन की साझेदारी की । इससे पहले एक समय पर आस्ट्रेलिया ए के पांच विकेट 98 रन पर गिर गए थे ।

ग्रीन ने आठवें विकेट के लिये तेज गेंदबाज माइकल नासिर (33) के साथ 49 रन जोड़े । भारत ने नयी गेंद से अच्छी शुरूआत की और उमेश ने आफ स्टम्प के बाहर जाती गेंद पर पुकोवस्की को प्वाइंट में शुभमन गिल के हाथों लपकवाया । बर्न्स ने विकेट के पीछे रिधिमान साहा को कैच थमाया । कप्तान ट्रेविस हेड (18) और मार्कस हैरिस (35) ने 55 रन की साझेदारी की । सिराज ने हेड को 21वें ओवर में आउट किया । वहीं अश्विन ने हैरिस को स्लिप में रहाणे के हाथों लपकवाया ।

अश्विन ने 31वें ओवर में निक मेडिनसन (23) को भी पगबाधा आउट किया । इसके बाद ग्रीन और टिम पेन आस्ट्रेलिया ए को चाय तक पांच विकेट पर 186 रन तक ले गए । ब्रेक के बाद उमेश का एक बाउंसर पेन को हेलमेट पर लगा । इसके बाद एक रन और बनाकर पेन बैकवर्ड स्क्वेयर लेग में पृथ्वी साव को कैच देकर लौटे।दूसरी ओर सिराज ने जेम्स पेटिन्सन (तीन) के रूप में दूसरा विकेट लिया । दूसरी स्लिप में 24 के स्कोर पर हनुमा विहारी से और 78 के स्कोर पर विकेटकीपर साहा से जीवनदान पाने वाले ग्रीन ने 81वें ओवर में चौके के साथ अपना शतक पूरा किया । (एजेंसी)