form-is-temporary-class-is-permanent-preity-zinta-targets-virat-kohlis-critics-after-mi-vs-rcb-super-over

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने IPL के ताज़ा सीज़न यानी T20, 2020 में अब तक अपने 3 मैचों में से 2 में जीत हासिल की है।

-विनय कुमार 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने  IPL के ताज़ा सीज़न यानी T20, 2020 में अब तक अपने 3 मैचों में से 2 में जीत हासिल की है। हालांकि, टीम के कप्तान, विराट कोहली का व्यक्तिगत योगदान कुछ विशेष नहीं रहा है। तीन मैचों में विराट कोहली ने सिर्फ़ 6 के निराशाजनक औसत से 18 रन ही बना पाए हैं। हां, कप्तान के तौर पर सफल रहे हैं।

11 गेंदों में सिर्फ़ 3 रन 
28 सितंबर को दुबई के मैदान (UAE) में विराट कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी के लिए मानी जाने वाली  पिच पर भी स्ट्रगल करते नजर आए और सस्ते में नप गए।  कोहली गेंद को निकाल नहीं सके और राहुल चाहर की गेंद पर आउट होने से पहले 11 गेंदों पर सिर्फ़ 3 रन ही बना सके। कप्तान की किस्मत ही मानिए कि उनकी टीम ने इशान किशन और कीरोन पोलार्ड की आतिशी पारियों के बाद सुपर ओवर में आखिरी गेंद पर जीत दर्ज कर ली।

RCB की थ्रिलिंग जीत पर प्रीति ज़िंटा बोलीं 
IPL T20, 2020 में खराब फॉर्म से गुज़र रहे कोहली विराट  एक ओवर के सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे, और इस बार उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। दाएं हाथ के इस  बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस के घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक चौके के लिए ऑन-साइड पर बढ़िया स्ट्रोक लगाया। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की को-ओनर  प्रीति ज़िंटा भी RCB और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच हो रहे इस रोमांचक मैच से मुखातिब हुईं।

ईशान किशन की 99 से निराश क्यों ? 
प्रीति ज़िंटा इस मैच में मुंबई इंडियंस के तूफ़ानी बल्लेबाज़ ईशान किशन की 58 गेंदों पर 99 रन की पारी के बाद भी मुंबई इंडियंस के ना जीत पाने से निराश दिखीं। क्योंकि, यह पोलार्ड के साथ किशन की वो विस्फोटक साझेदारी थी जिसने मुंबई की टीम को खेल में बनाए रखा।

प्रीति विराट के सपोर्ट में खुलकर आईं 
प्रीति ज़िंटा ने कहा, कि विराट कम स्कोर बनाने के सिलसिले को तोड़कर फिर वापसी करेंगे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “OMG! एक और थ्रिलर, एक और #SuperOver। दोनों टीम ने इतना बढ़िया खेला। मेरा दिल #IashKishan के लिए निकल रहा है, हार्ड लक #Mumbai और #RCB को मुबारक हो।”

KXIP इस सीज़न खेल चुकी है सीजन का पहला सुपर ओवर
IPL T20, 2020 के इस ताज़ा सीज़न में थोड़े दिन पहले KXIP भी बड़े ही थ्रिलिंग मैच में सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स (DC) से हार गई थी। मयंक अग्रवाल ने 89 रन बनाए थे और अकेले दम पर KXIP को जीत के रास्ते लाने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी शानदार पारी टीम के काम नहीं आई और टीम हार गई थी। प्रीति ज़िंटा इस बात से बहुत   खफा हो थीं कि ऑन-फील्ड अंपायरों ने क्रिस जॉर्डन को एक शॉर्ट रन दिया था, जबकि रिप्ले में पता चला कि जॉर्डन का बल्ला क्रीज के अंदर ही था।

बहरहाल, फिलहाल इस सीज़न में अगर हम टीम की  फॉर्म की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब(KXIP) शानदार फॉर्म में है। हां, ये ज़रूर है कि टीम ने अब तक खेले गए 3 मैचों में सिर्फ़ 1 ही मैच जीता।