Good news for Kings XI Punjab, will play 'Universe Boss chris-gayle

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए अच्छी खबर है.

-विनय कुमार

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए अच्छी खबर है. टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल की तबियत अब ठीक हो चुकी है. ख़बरों के मुताबिक उन्हें पेट का संक्रमण था. ऐसे में अब पूरी उम्मीद है कि क्रिस गेल के चाहनेवालों को उनके विस्फोटक बल्लेबाज़ को चुके और छक्के जड़ते देखने का मौका मिलेगा. माना जा रहा है कि, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ आगामी मैच में गेल के खेलने की पूरी संभावना है। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) गुरुवार 15 अक्टूबर को शारजाह स्टेडियम में भिड़ेंगे. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर पोस्ट किया है, “एक रोमांचक डेवलपमेंट है, जो दुनिया भर में किंग्स इलेवन पंजाब के प्रशंसकों को खुश करने के लिए निश्चित है, स्टार सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल अपने पेट की तकलीफ से उबर रहे हैं.”

ख़बरों के अनुसार क्रिस गेल को पेट में संक्रमण से पीड़ित थे, जजिसके कारण उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैचों में नज़र नहीं आये थे. बाएं हाथ के इस धुआंधार विस्फोटक बल्लेबाज को अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था, वह अब ठीक हो गए हैं और फिलहाल प्रैक्टिस भी कर रहे रहे हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा था कि वे सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल को खेलाने के लिए पूरी तरह तैयार थे. पिछले शनिवार अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच हुई भिड़ंत में गेल मैदान पर नहीं दिखे थे. लेकिन, खेल के तुरंत बाद उन्होंने अस्पताल के कमरे से एक वीडियो पोस्ट किया था. ‘इंस्टाग्राम’ पर लिखा: “संघर्ष असली है …”

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम के मैचों क्रिस गेल की गैरमौजूदगी के बारे में कई सवाल उठे हैं कि उन्हें अब खेलने मिलेगा भी या नहीं. टीम के मुख्य कोचअनिल कुंबले ने गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) की पारी के दौरान मेजबान प्रसारकों के साथ बातचीत में खुलासा किया कि गेल वास्तव में खेल की योजना का हिस्सा थे. कुंबले ने बताया की, “गेल आज खेलने जा रहे थे, लेकिन वह फूड प्वाइजनिंग से पीड़ित हैं.” बहरहाल, फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) 7 मैचों में सिर्फ 2 अंकों के साथ आईपीएल T20, 2020 के पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है.