Hardik unfit, we have Vijay, but the option is not as effective: Gambhir

नई दिल्ली: भारत (India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि ‘आधे फिट’ (Half Fit) हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का सही विकल्प नहीं मिलने पर भारतीय टीम (Team India) में संतुलन नहीं बन सकेगा क्योंकि पंड्या के विकल्प विजय शंकर (Vijay Shankar) उतने असरदार नहीं है। पंड्या इस समय सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर टीम में है और गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं।

भारत को आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले वनडे (One Day Match) में छठे गेंदबाज की कमी खली जिसमें भारत को 66 रन से पराजय झेलनी पड़ी। दो बार विश्व कप में भारत की जीत के नायक रहे गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,‘‘ पिछले विश्व कप से ही संतुलन की समस्या देखने को मिल रही है । हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहा है तो आपका छठा गेंदबाज कौन है ।”

उन्होंने कहा ,‘‘विजय शंकर है लेकिन पांचवें या छठे नंबर पर वह उस तरह से असरदार नहीं है। क्या वह सात या आठ ओवर डाल सकता है । मुझे नहीं लगता ।” गंभीर ने कहा कि रोहित शर्मा जैसे सलामी बल्लेबाज की वापसी पर भी यह समस्या नहीं सुलझने वाली ।

उन्होंने कहा ,‘‘आप मनीष पांडे को शामिल करने की बात कर सकते हैं। या रोहित के लौटने पर भी यह समस्या तो रहेगी ही। शीर्ष छह बल्लेबाजों में से कोई भी गेंदबाजी नहीं कर सकता।” उन्होंने कहा ,‘‘ आस्ट्रेलियाई टीम को देखो। मोइजेस हेनरिक्स कुछ ओवर डाल सकता है। सीन एबोट गेंदबाज हरफनमौला है और डेनियल सैम्स भी।”