Irfan Pathan
File Photo

इरफान पठान ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अभी किसी भी फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग के लिए उपलब्धता की पुष्टि नहीं की है।

Loading

नयी दिल्ली. पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अभी किसी भी फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग के लिए उपलब्धता की पुष्टि नहीं की है। इस तरह उन्होंने इन खबरों का खंडन किया कि वह 28 अगस्त से शुरू हो रही पहली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में हिस्सा ले सकते हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के अनुसार पठान उन 70 विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने एलपीएल में खेलने में रुचि दिखाई है। खबर के अनुसार अगर पांच फ्रेंचाइजी टीमें उन्हें मार्की खिलाड़ी के रूप में नहीं चुनेंगी तो उन्हें खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल किया जाएगा। इस साल जनवरी में संन्यास की घोषणा करने वाले पठान ने हालांकि कहा कि वह इस समय उपलब्ध नहीं हैं।

पठान ने ट्वीट किया, ‘‘मैं भविष्य में दुनिया भर में टी20 लीग में खेलना चाहता हूं लेकिन इस समय मैं किसी भी लीग के लिए उपलब्धता की पुष्टि नहीं कर सकता।”

पैंतीस साल के पठान इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों की ओर से खेल चुके हैं। बड़ौदा के आलराउंडर पठान ने भारत की ओर से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और इस दौरान 300 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाए।

उन्होंने टेस्ट में एक शतक और छह अर्धशतक की मदद से 2500 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए। एलपीएल के दौरान 23 मुकाबले चार अंतरराष्ट्रीय आयोजन स्थलों आर प्रेमदास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रनगिरी दांबुलू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरियावेवा महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम शामिल है। पांच टीमें कोलंबो, कैंडी, गॉल, दाम्बुला और जाफना शहर पर बनाई गई हैं। (एजेंसी )