Having faced good pacers in IPL helped me on India debut Ishan Kishan

किशन (Ishan Kishan) ने दूसरे टी20 मैच में 56 रन की पारी खेली जिसकी मदद से भारत ने यह मैच आसानी से जीता।

    Loading

    अहमदाबाद. टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (T-20 International Cricket)  में शानदार पदार्पण करने वाले युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने कहा कि आईपीएल (IPL) में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों का सामना करने से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बेखौफ खेलने में मदद मिली। किशन (Ishan Kishan) ने दूसरे टी20 मैच में 56 रन की पारी खेली जिसकी मदद से भारत ने यह मैच आसानी से जीता।

    किशन (Ishan Kishan) ने मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ नेट्स पर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह को खेलने से काफी मदद मिली। वे काफी तेज गेंदबाज हैं और उनके खिलाफ शॉट्स खेलने से आत्मविश्वास आता है।”

    उन्होंने कहा ,‘‘ आईपीएल में आपका सामना दुनिया भर के बेहतरीन गेंदबाजों से होता है और फिर उन्हें खेलने की आदत हो जाती है। इससे मुझे फायदा मिला।”

    उन्होंने यह भी कहा कि टीम प्रबंधन ने उन्हें दबाव लिये बिना स्वाभाविक खेल दिखाने में मदद की। किशन ने कहा ,‘‘ मैच से पहले मुझसे खुलकर खेलने के लिये कहा गया , जैसे मैं आईपीएल में खेलता हूं ।मुझे अतिरिक्त दबाव नहीं लेने के लिये कहा गया । पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होने से मैं नर्वस था लेकिन भारत की जर्सी पहनने के बाद दबाव चला जाता है और आप सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करते हैं ।”

    उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ 94 रन की साझेदारी की । कोहली ने 49 गेंद में नाबाद 73 रन बनाये ।किशन  (Ishan Kishan) ने कहा ,‘‘ मेरे लिये यह गर्व की बात थी क्योंकि मैने उन्हें और मैदान पर उनके खेल को टीवी पर ही देखा है । दूसरे छोर से इसे अनुभव करना बिल्कुल अलग था । उनकी ऊर्जा और मैदान पर मौजूदगी सीखने लायक है। मैं उनसे बहुत कुछ सीखने की कोशिश करूंगा।”