head-coach-ravi-shastri-should-have-updated-virat-kohli-on-rohit-sharmas-injury-status-gautam-gambhir

गंभीर ने कहा कि सभी पक्ष इस स्थिति से बेहतर तरीके से निपट सकते थे ।

Loading

नयी दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की चोट को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं के बीच संवादहीनता ‘दुर्भाग्यपूर्ण ‘ है और मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को इस बारे में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बताना चाहिये था।

आस्ट्रेलिया (Austrlia) के खिलाफ वनडे श्रृंखला शुरू होने से पहले कोहली ने रोहित की चोट को लेकर लग रही अटकलबाजियों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ‘तस्वीर स्पष्ट नहीं होने और गलतफहमी’ की वजह से टीम प्रबंधन उनकी उपलब्धता को लेकर ‘बस इंतजार’ ही करता रह गया । गंभीर ने कहा कि सभी पक्ष इस स्थिति से बेहतर तरीके से निपट सकते थे ।

उन्होंने कहा ,‘‘ यह दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि कप्तान कह रहा है कि उसे इस बारे में पता नहीं है । इस पूरे मामले में सबसे अहम तीन व्यक्ति मुख्य फिजियो, मुख्य कोच और चयन समिति के अध्यक्ष हैं ।” गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘ क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा ,‘‘ इन लोगों को एकमत होना चाहिये था । मुख्य कोच को चाहिये था कि वह रोहित शर्मा के बारे में विराट कोहली को ताजा जानकारी दे ।”

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि रोहित भारतीय बल्लेबाजी क्रम का अभिन्न अंग है और आस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी जरूरत थी । उन्होंने कहा ,‘‘ आप प्रेस कांफ्रेंस में जा रहे हैं और कह रहे हैं कि रोहित शर्मा की चोट को लेकर कोई ताजा जानकारी नहीं है जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि वह अहम खिलाड़ी है ।” उन्होंने कहा ,‘‘ इस मसले पर बेहतर संवाद और समन्वय हो सकता था जिसकी कमी दिखी।”

भारत के पूर्व स्टायलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी गंभीर से सहमति जताते हुए कहा कि रोहित को टीम का हिस्सा होना चाहिये था। उन्होंने कहा ,‘‘ रोहित को चुना जाना चाहिये था । यह संवाद की कमी निराशाजनक है ।मैं हैरान हूं कि वाट्सअप समूहों और संचार के इस दौर में ऐसी स्थिति है ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ टीम प्रबंधन, चयन समिति और बोर्ड की मेडिकल टीम के बीच जरूर कोई वाट्सअप ग्रुप होगा । आम तौर पर सब कुछ टीम प्रबंधन को बताया जाता है । ” (एजेंसी)