i-havent-faced-quality-like-that-cameron-green-on-indias-spin-attack

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के उभरते सितारे ग्रीन ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया ।

कैनबरा. आस्ट्रेलिया (Australia) के युवा हरफनमौला कैमरन ग्रीन (Cameron Green) भारतीय टीम (India) के स्पिन आक्रमण के मुरीद हो गए हैं जिनका मानना है कि कोई भी ‘रिसर्च’ मैदान पर उनका सामना करने के लिये किसी बल्लेबाज को तैयार नहीं कर सकती । आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के उभरते सितारे ग्रीन ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया ।

ग्रीन ने क्रिकेट डॉटकॉम डॉट एयू से कहा ,‘‘ भारत के स्पिनर । मैने ऐसे बेहतरीन स्पिनर कभी नहीं देखे ।” जीत के लिये 303 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ग्रीन पांचवें नंबर पर आये और 21 रन बनाकर रविंद्र जडेजा को कैच देकर लौटे । उन्होंने एक चौका और एक छक्का जड़ा ।

ग्रीन ने कहा ,‘‘ जडेजा शानदार गेंदबाज है और उसे पता है कि वह क्या कर रहा है । आप इन गेंदबाजों का सामना करने के लिये कितने ही फुटेज देख लें या रिसर्च कर लें लेकिन मैदान पर बात अलग ही होती है । वह अनुभव अलग ही है ।”

आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने ग्रीन को भारतीय कप्तान विराट कोहली को गेंदबाजी का जिम्मा सौंपा । ग्रीन ने कहा ,‘‘ विराट कोहली को गेंदबाजी करके पता चलता है कि वे कितने उम्दा क्रिकेटर है । उन्होंने मेरी गेंदों का बखूबी सामना किया ।” (एजेंसी)