im-sticking-with-joe-burns-for-first-test-says-ricky-ponting

उन्होंने दो अभ्यास मैचों में 4 , 0 , 0 , 1 रन बनाये।

मेलबर्न. आस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) चाहते हैं कि टीम प्रबंधन भारत (India) के खिलाफ गुरूवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट (First Test Match) में खराब फॉर्म से जूझ रहे जो बर्न्स (Joe Burns) पर भरोसा जताये। बर्न्स पिछली नौ प्रथम श्रेणी पारियों में 62 रन ही बना सके हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 29 रन रहा। उन्होंने दो अभ्यास मैचों में 4 , 0 , 0 , 1 रन बनाये।

पोंटिंग ने चैनल सेवन से कहा ,‘‘ मैं जो बर्न्स को चुनूंगा। मैने सुना है कि लोग कह रहे हैं कि उसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन मैं उस पर विश्वास करूंगा।”

उन्होंने कहा ,‘‘ उसने पिछली टेस्ट पारी में 40 रन बनाये और चार टेस्ट शतक बना चुका है । उसका औसत करीब 40 है । मैं उस पर भरोसा करूंगा क्योंकि मेरा मानना है कि वह बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम है।” पोंटिंग ने यह भी कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को पारी की शुरूआत करनी चाहिये जिससे 21 वर्ष के हरफनमौला कैमरन ग्रीन के लिये अंतिम एकादश में जगह बनेगी ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मैथ्यू वेड को बर्न्स के साथ पारी की शुरूआत करनी चाहिये । इससे दाहिना . बायां संयोजन भी बन जायेगा । पिछली बार भारतीय टीम यहां आई थी तो हमारे शीर्ष क्रम में दो खब्बू बल्लेबाज थे और भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें दबाव में रखा ।” (एजेंसी)