ind-vs-aus-1st-test-bumrah-strikes-twice-to-put-visitors-on-top

बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आठ ओवर में आठ रन देकर दो विकेट लिये ।

एडीलेड. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शानदार शुरूआती स्पैल में आस्ट्रेलिया (Australia) के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया जिससे पहले क्रिकेट टेस्ट (Test Match) में भारत के पहली पारी के 244 रन के जवाब में मेजबान का दूसरे दिन पहले सत्र के बाद स्कोर दो विकेट पर 35 रन था । जो बर्न्स 41 गेंद में आठ और मैथ्यू वेड 51 गेंद में आठ रन बनाकर बुमराह का शिकार हुए । बुमराह  (Jasprit Bumrah) ने आठ ओवर में आठ रन देकर दो विकेट लिये । दोनों फैसले भारत द्वारा लिये गए डीआरएस पर हुए।

मार्नस लाबुशेन 15 गेंद पर 16 रन बनाकर खेल रहे हैं जिन्हें बुमराह की गेंद पर रिधिमान साहा ने विकेट के पीछे जीवनदान दिया । इसके अलावा मोहम्मद शमी की गेंद पर फाइन लेग में बुमराह ने भी उनका कैच छोड़ा । ब्रेक के समय लाबुशेन के साथ स्टीव स्मिथ एक रन बनाकर खेल रहे थे । वेड ने बुमराह की गेंद मिडविकेट पर खेलने की कोशिश की लेकिन वह उनके पैड पर लगी । दूसरी ओर खराब फार्म से जूझ रहे बर्न्स को उन्होंने फुललैंग्थ गेंद पर आउट किया । इससे पहले भारतीय टीम पहली पारी में 244 रन पर आउट हो गई ।

मिशेल स्टार्क ने 53 रन देकर चार और पैट कमिंस ने 48 रन देकर तीन विकेट लिये । भारत के आखिरी चार बल्लेबाज कल के स्कोर में 11 रन जोड़कर ही आउट हो गए। भारत ने आखिरी सात विकेट 56 रन के भीतर गंवाये । इसकी शुरूआत कप्तान विराट कोहली के रन आउट से हुई जो अजिंक्य रहाणे के एक रन लेने के गलत फैसले पर पवेलियन लौटे ।

रविचंद्रन अश्विन (15) को दूसरे दिन पहले ही ओवर में कमिंस ने आउट किया । वहीं साहा (नौ) भी कल के स्कोर पर ही स्टार्क को अपना विकेट गंवा बैठे । उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह ने एक एक चौका लगाया लेकिन कुछ और कमाल नहीं कर सके ।दूसरे दिन भारतीय पारी 25 गेंद के भीतर ही सिमट गई । (एजेंसी)