ind-vs-aus-4th-test-match-day-one-Mohammed Siraj abused by Gabba crowd, called grub: Report

शुक्रवार को ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड' की रिपोर्ट के अनुसार एक दर्शक ने कहा कि गाबा में दर्शकों के एक वर्ग ने सिराज को निशाना बनाया।

Loading

ब्रिसबेन. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट (India Vs Australia 4th Test Match 1st day) के शुरूआती दिन दर्शकों के एक समूह ने फिर से निशाना बनाया और उन्हें अपशब्द कहे तथा यहां एक अखबार में दावा किया गया कि उन्हें कुछ दर्शकों ने ‘कीड़ा’ कहा। इस घटना से कुछ दिन पहले सिराज (Mohammed Siraj) को तीसरे ड्रा टेस्ट के तीसरे और चौथे दिन सिडनी क्रिकेट मैदान (Sydney Cricket Ground) पर दर्शकों ने नस्लीय शब्द कहे थे।

सिडनी (Sydney ) में घटना के बाद छह लोगों को स्टेडियम से निकाल दिया गया था और क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम से माफी मांगी थी। शुक्रवार को ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार एक दर्शक ने कहा कि गाबा में दर्शकों के एक वर्ग ने सिराज को निशाना बनाया।

अखबार में एक दर्शक के हवाले से लिखा गया, ‘‘मेरे पीछे बैठा लड़का – वाशिंगटन और सिराज – दोनों को कीड़े बुला रहा था। ” उन्होंने कहा, ‘‘इसकी शुरूआत सिराज को निशाना बनाते हुए की गयी और एससीजी में जो हुआ, उसी की तर्ज पर था (जिसमें दर्शकों ने के सेरा, सेरा की धुन पर के शिराज, शिराज बोल का इस्तेमाल किया)। ” उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन इस बार यह सिराज था। मुझे संदेह है कि यह महज संयोग नहीं है कि सिराज को एससीजी में हुई घटना के बाद निशाना बनाया जा रहा है। ”

अखबार के अनुसार, एक बार तो भीड़ में से एक व्यक्ति को यह चिल्लाते हुए सुना गया, ‘‘सिराज, ‘गिव अस ए वेव’, ‘गिव अस ए वेव’, ‘गिव अस ए वेव’। सिराज तुम कीड़े (यू ब्लडी ग्रब)। ” सिडनी टेस्ट में सिराज की शिकायत के बाद करीब 10 मिनट के लिये खेल रूक गया था। बीसीसीआई ने भी मैच रैफरी से इसकी शिकायत दर्ज की थी।

सीए ने नस्लीय टिप्पणी करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई का वादा किया था जिसमें उन्हें आजीवन एससीजी से प्रतिबंधित करना भी शामिल था। आईसीसी ने भी इस घटना की निंदा की थी और सीए से इस संदर्भ में कदम उठाने की रिपोर्ट मांगी थी। पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने भी एससीजी पर घटना की निंदा की थी जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन और कोच जस्टिन लैंगर भी शामिल थे। (एजेंसी)