ind vs eng 1st-odi-match Two more Indian players Krunal Pandya Prasiddha Krishna stepped in international ODI, know how is the performance of both

क्रुणाल पांड्या भारत के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले 233वें और गेंदबाज कृष्णा 234वें खिलाड़ी हैं।

    -विनय कुमार

    भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series India vs England 2021) का पहला मैच पुणे के ‘महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम’ में खेला जा रहा है। इस मैच का टॉस इंग्लैंड (England) जीता और भारत (India) को बल्लेबाजी दी। टीम इंडिया की तरफ से आज अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट (ODI) में दो युवा खिलाड़ियों ने कदम रखा है, युवा ऑल राउंडर (All Rounder Krunal Pandya) खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या और घातक युवा गेंदबाज कृष्ण (Krishna Bowler Debutant Indian Cricket Team) शामिल हैं। 

    क्रुणाल पांड्या भारत के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले 233वें और गेंदबाज कृष्णा 234वें खिलाड़ी हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दोनों खिलाड़ियों के डेब्यू का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

    गौरतलब है कि,  क्रुणाल पांड्या ने हाल ही समाप्त हुए ‘विजय हजारे ट्रॉफी’ (Vijay Hazare Trophy 2021) के वनडे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया था। ‘2020-21 विजय हजारे ट्रॉफी’ में उन्होंने बड़ौदा की तरफ से शिरकत की थी और इस टूर्नामेंट में उन्होंने कुल 388 रन बनाए, जो बड़ौदा की टीम की तरफ से बनाया जाने वाला सबसे बड़ा स्कोर रहा। यानी अपनी टीम में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ ODI Series में उन्हें मौका दिया गया।

    कृणाल पांड्या (Krunal Pandya) का प्रदर्शन:

    गौरतलब है कि क्रुणाल ने डोमेस्टिक क्रिकेट में कदम रखा और बड़ौदा टीम की तरफ से खेलना शुरू किया और 2014 में उन्होंने A टीम के लिए पहला मैच खेला। उन्होंने अब तक कुल 66 मैच खेले हैं, जिसमें उनके खाते 1983 रन हैं। इस दौरान उनके नाम 11 अर्द्धशतक और 2 शतक भी शामिल हैं। गेंदबाज़ी का हुनर भी भी गजब का है उनमें। उन्होंने अब तक 80 विकेट भी चटकाए हैं।

    2016 में उन्होंने IPL T20 Tournament में ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians IPL Team) की तरफ से मैदान में कदम रखा। IPL में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत उन्हें भारत की T20 टीम में जगह मिली और उन्होंने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies T20 Series 2018) अंतरराष्ट्रीय T20 में  डेब्यू किया। उस मैच में उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 3.75 की औसत से सिर्फ 15 रन दिया था और 1 विकेट हासिल किया था।

    प्रसिद्ध कृष्णा (Prasiddha Krishna):

    आज ही इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे 3 मैचों की ODI SERIES के पुणे में चल रहे पहले मैच में गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी अंतरराष्ट्रीय ODI क्रिकेट में डेब्यू किया। कृष्ण ने अब तक 9 फर्स्ट क्लास मैच, 40 A मैच और 48 ट्वेंटी 20 मैच खेले हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 34, A क्लास क्रिकेट मैचों में 81 और T20 क्रिकेट में 33 विकेट हासिल किए हैं। 25 साल के प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल (IPL T20 Tournament) में भी 24 मैच खेले हैं और 18 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं।