ind-vs-eng-2nd-t20-match-narendra-modi-cricket-stadium-eoin-morgan-virat-kohli-rohit-sharma

पहले मैच में भारतीय टीम की सारी रणनीति गलत साबित हुई।

    अहमदाबाद. इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज (India vs England 1st T-20 Match) का पहला मुकाबला भारत हार गया है। इस सीरीज का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। यह मैच भारत 8 विकेट से हारा। वहीं, दूसरा मैच भी इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत की निगाहें दूसरे मैच (India vs England 2nd T-20 Match) में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बराबरी करने पर होंगी।

    पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया।उनका यह फैसला सही साबित हुआ। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। वहीं, भारतीय टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 124 रन ही बना पाई थी। इसके बाद इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में दो विकेट पर 130 रन बनाकर पहला मैच जीत लिया। 

    पहले मैच में  भारतीय टीम की सारी रणनीति गलत साबित हुई। भारत ने ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन को मौका दिया। वहीं, रोहित को रेस्ट देकर ओपनिंग में शिखर धवन और लोकेश राहुल को ओपनिंग में आजमाया, लेकिन दोनों ही फ्लॉप साबित हुए। अगर भारत को इस सीरीज में बराबरी करनी है तो उसे रोहित को वापस ओपनिंग में लाना होगा।

    कोहली ने मैच के बाद कहा था ,‘‘ इस विकेट पर मनचाहे शॉट नहीं खेल सके।श्रेयस की पारी इस बात का उदाहरण थी कि क्रीज की गहराई का इस्तेमाल कैसे करना है और उछाल से कैसे निपटना है। बाकी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सके।’ ’उन्होंने कहा ,‘‘ यह खराब बल्लेबाजी थी और हमें इसका खामियाजा भुगतना पड़ा।’’

    वहीं, इंग्लैंड की बात करें तो, इस टीम के हर खिलाड़ी ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया।पहले मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने भारत के कुल गिरे 7 विकेट में से 6 विकेट झटके, जबकि एक विकेट स्पिनर आदिल राशिद को मिला। इसी के साथ इंग्लैंड ने भारत पर टी-20 मुकाबलों में 8-7 की बढ़त बना ली है। 

    कब और कहा देखें सकेंगे यह मैच ?  

    भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टी-20 मैच रविवार 14 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी शाम 6.30 बजे होगा। इस मैच का लाइव टेलिकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे।इसके साथ ही इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख पाएंगे।

    टीमें इस प्रकार हैं:

    भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर)।

    इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर।