ind-vs-eng-3rd-t20-match-virat-kohli-tops-most-unbeaten-50-scores-in-international-cricket-list-of-indians

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में शानदार पारी खेलते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लिया।

    अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच (India vs England 3rd T20 Match) में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने तीसरे मैच में 77 रन बनाए। कोहली की इस पारी की वजह से भारत ने इंग्लैंड को 157 रनों का लक्ष्य दिया। हालांकि इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवरों में 2 विकेट गवांकर हासिल कर लिया।(Kohli broke this big record of Tendulkar, even ahead of Dhoni-Dravid)

    विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में शानदार पारी खेलते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लिया। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 से अधिक स्कोर बनाने के बाद 50वीं बार नॉट आउट रहे। कोहली ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। 

    इस मामले में दूसरे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम दर्ज हैं। सचिन तेंदुलकर 49 बार नॉट आउट रहे हैं। वहीं, विराट इस मामले में पहले ही महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को पीछे छोड़ दिया था। धोनी 50 से अधिक रन बनाने के बाद 48 बार नॉट आउट रहे हैं। वहीं, राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) 35 बार नॉट-आउट रहे हैं।

    विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेले जा रही टी 20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच ने नाबाद अर्धशतक जड़ा। दूसरे टी20 में विराट कोहली ने नाबाद 73 रन बनाए थे। वहीं तीसरे मैच में उन्होंने नाबाद 77 रन बनाए। इन दोनों मैच में कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की हैं। विराट की इस पारी की जमकर तारीफ हो रही है।

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए विराट कोहली की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘जिनियस। महान खिलाड़ियों में से एक।’ वहीं, भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कोहली की इस पारी को मास्टर क्लास करार दिया। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने भी ट्वीट में लिखा कि ‘अगर आप युवा बल्लेबाज हैं, तो कोहली की इस पारी को देखें।’

    सबसे ज्यादा बार 50+ का स्कोर बनाने वाले कप्तान की बात करें तो इस मामले में विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की बराबरी कर ली है। केन विलियमसन ने 11 बार 50+ का स्कोर बनाया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने 10 बार, जबकि इंग्लैंड के ऑयन मॉर्गन ने 9 बार 50+ का स्कोर बनाया है।