ind vs Eng bcci-likely-to-allow-50-percent-crowd-attendance-for-england-tests

पहले दो टेस्ट चेन्नई में होंगे जबकि बाकी दो टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पर खेले जायेंगे ।

Loading

नयी दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (India National Cricket Team) के शीर्ष अधिकारी इंग्लैंड (England) के खिलाफ चेपॉक (Chepauk) और मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में होने वाले टेस्ट मैचों में स्टेडियम की कुल क्षमता का 50 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति देने पर सोच रहे है।

पहले दो टेस्ट चेन्नई में होंगे जबकि बाकी दो टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पर खेले जायेंगे। इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ मंगलवार को खत्म हुई श्रृंखला के दौरान दर्शकों को मैदान में प्रवेश की अनुमति दी थी।

बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने कहा ,‘‘ फिलहाल हम टेस्ट मैचों के लिये 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति दे सकते हैं । बीसीसीआई दोनों प्रदेश संघों और स्वास्थ्य अधिकारियों से बात कर रहा है ।” बीसीसीआई (BCCI) कोरोना मामलों पर भी नजर रखे हुए है और चेन्नई या अहमदाबाद में मामले बढने पर फैसला बदला भी जा सकता है ।

सूत्र ने कहा ,‘‘ अगर जरूरी सावधानियों के साथ 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति दी जाती है जो यह संकेत होगा कि आईपीएल के दौरान दर्शकों को प्रवेश दिया जा सकता है ।” इस बीच इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड पहले दो टेस्ट के लिये टीम का चयन गुरूवार को करेगा ।

पहली बार खिलाड़ियों के कार्यभार को ध्यान में रखकर पूरी श्रृंखला के लिये टीम का ऐलान नहीं किया गया है । चेन्नई और अहमदाबाद में दो अलग अलग बायो बबल बनाये जायेंगे और टीमें चार्टर्ड फ्लाइट से यात्रा करेंगी ।(एजेंसी)