ind vs eng kuldeep-yadav-claimed-an-unwanted-indian-record-as-he-gave-away-8-sixes-in-the-2nd-odi-against-england

यह मैच इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीतकर इस सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

    पुणे. इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया दूसरा वनडे मैच (India vs England 2nd ODI Match) में भारत को हार का सामना करना पड़ा। पुणे में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत का एक भी गेंदबाज अपना कमाल नहीं दिखा पाया। वहीं, भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने इस मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

    कुलदीप शुक्रवार को खेले गए मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। यह मैच इंग्लैंड ने  6 विकेट से जीतकर इस सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।भारतीय टीम के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अपने 10 ओवर में कुल 84 रन दिए। वहीं, उन्हें एक भी सफलता हासिल नहीं हुई।

    कुलदीप की बॉल पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 8 छक्के जड़ दिए। यह किसी भारतीय गेंदबाज की ओर से एक वनडे मैच में दिया गया सबसे अधिक सिक्स हैं। यह अनोखा रिकॉर्ड बनाते हुए कुलदीप ने भारत के पूर्व क्रिकेटर विनय कुमार को पीछे छोड़ दिया है। विनय कुमार ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 छक्के दिए थे।

    इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने कुलदीप यादव की ओवर में लगातार 3 छक्के लगाए और कुल 20 रन बटोरे। बेन स्टोक्स ने यह कमाल 33 वें ओवर में किया। कुलदीप की बॉल पर स्टोक्स ने 4 , जॉनी बेयरस्टो ने 3 वहीं जेसन रॉय ने एक छक्का जड़ अपना अर्धशतक पूरा किया।

    बता दें कि, कुलदीप, इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे।इसके बाद उनने वनडे सीरीज में मौका मिला। लेकिन, शायद भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया। कुलदीप को वनडे सीरीज के दोनों मैच में एक भी विकेट नहीं मिला।