ind-vs-eng-odi-series-indias-squad-announced-no-place-for-prithvi-shaw-prasidh-krishna-included

क्रुणाल के अलावा इस टीम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और गेंदबाज कृष्णा को भी लिया गया है।

    -विनय कुमार

    भारत और इंग्लैंड के बीच  5 मैचों की T20 सीरीज (India vs England T20 Series 2021) के बाद अब दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज (India vs England ODI Series, 2021) खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए BCCI ने आज शुक्रवार 19 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ टीम की घोषणा कर दी। इस टीम में 3 नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है।

    इस ODI टीम में क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) को भी शामिल किया गया है। गौरतलब है कि क्रुणाल ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलकर अपना अंतरराष्ट्रीय करियर T20 से डेब्यू किया। करीब 3 साल के इंतजार के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ ODI खेलकर अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में कदम रखेंगे। क्रुणाल के अलावा इस टीम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और गेंदबाज कृष्णा को भी लिया गया है।

    इस सीरीज में टीम इंडिया के एंग्री यंग मैन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही रहेंगे। इस के तीनों मैच ‘महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे’ में खेले जाएंगे। दोनों देश के बीच ये हाई वोल्टेज सीरीज के मैच 23, 26 और 28 मार्च को खेले जाएंगे। सभी मैच दोपहर 1.30 बजे से शुरू होंगे।

    इस सीरीज में सबकी नज़रें कप्तान वीराय कोहली पर होंगी, जिन्होंने अगस्त 2019 के बाद से आज तक एक भी अंतरराष्ट्रीय सेंचुरी नहीं ठोकी है। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नाम ODI में एक सेंचुरी और 8 हाफ सेंचुरी के साथ 807 रन हैं।

    टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 14 महीने से ज्यादा हो गए, एकदिवसीय मैच नहीं खेला है। रोहित शर्मा पर सबकी नजर होगी, जिनका ODI में इंग्लैंड के खिलाफ 50.44 का औसत है। गेंदबाजी विभाग भारत का मजबूत है। भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल हैं अनुभवी, तो युवा गेंदबाज कृष्ण और क्रुणाल पांड्या की एंट्री हो रही है। मोहम्मद सिराज और सूर्यकुमार यादव भी हैं। 

    भारतीय ODI टीम है:

    विराट कोहली (Captain), रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper Batsman), केएल राहुल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, कृणाल पांड्या (Krunal Pandya), वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद , प्रसिद्ध कृष्ण (Prasiddha Krishna), शार्दुल ठाकुर।