ind-vs-eng-odi-series-team-india-captain-virat-kohli-defended-out-of-form

इसी दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने राहुल का बचाव किया है।

    मुंबई. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज (India vs England T20 Series) में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। जिसके चलते वह मैन ऑफ़ द सीरीज चुने गए। हालांकि, विराट कोहली (Virat Kohli) पहले टी20 मैच में शून्य पर आउट हो गए थे। इसके बाद कई लोगों ने उनके फॉर्म को लेकर बात की।

    विराट के अलावा, इस सीरीज में खेल रहे लोकेश राहुल (Kannur Lokesh Rahul) के फॉर्म को लेकर भी काफी चर्चा हो रही हैं। इसी दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने राहुल का बचाव किया है। 

    विराट कोहली (Virat Kohli) ने राहुल का बचाव करते हुए मशहूर एक्टर राजेश खन्ना की फिल्म ‘अमर प्रेम’ के एक गाने की मदद ली। उन्होंने कहा कि, जब लोग किसी खिलाड़ी के खराब फॉर्म की बात करते हैं तो मुझे एक ही चीज समझ आती है।’कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना, छोड़ो बेकार की बातों में कहीं बीत ना जाए रैना…’

    विराट कोहली (Virat Kohli) ने ये बातें इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। कोहली आगे ने कहा कि, “मुझे ऐसा लगता है कि क्रिकेट के बाहर के लोगों में बिलकुल संयम नहीं है। लोग खिलाड़ी को फेल होते देखना चाहते हैं।अगर कोई खिलाड़ी नीचे होता है तो लोग उसे और नीचे गिराने की कोशिश करते है। लोगो को ऐसा करते हुए ज्यादा मजा आता है। लेकिन, टीम के अंदर हम जानते हैं कि लोगों को कैसे मैनेज करना है। कोहली ने कहा कि हम खिलाड़ी का साथ देते रहेंगे।”

    बता दें कि, इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में लोकेश राहुल कुछ अच्छे फॉर्म ने नज़र नहीं आये। वह इस सीरीज के दो मैचों में बिना खाता खोले आउट हो गए। इसी वजह से उन्हें तीसरे टी20 मैच से बाहर  कर दिया गया। केएल राहुल की पिछली 5 पारियां देखें तो उनके बल्ले से महज 15 रन निकले हैं। हालांकि केएल राहुल (K L Rahul) के लिए अच्छी बात यही है कि उनके कप्तान विराट कोहली के अलावा बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने भी उनका बचाव किया है।