sundar

    अहमदाबाद. हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) इंग्लैंड (England) के खिलाफ चौथे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन 96 रन पर नाबाद रहे जबकि भारतीय टीम पहली पारी में 365 रन बनाकर पवेलियन लौटी । सुंदर शतक से चार रन से चूक गए चूंकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे।

    शतक से चुके सुंदर: 

    गौरतलब है कि आज चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ इंग्लैंड की ओर से पहला ओवर जेम्स एंडरसन ने किया. वहीं उनका सामना वॉशिंगटन सुंदर ने किया. लेकिन आज  टेस्ट के दूसरे दिन वाशिंगटन सुंदर  96 रन पर नाबाद रहकर अपने शतक से चुक गए।

    आठवें नंबर पर उतरकर परिपक्व बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने वाले वाशिंगटन सुंदर पहले टेस्ट शतक से चार रन से चूक गए लेकिन भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में पहली पारी में 365 रन बनाकर 160 रन की बढत ले ली । इक्कीस वर्ष के खब्बू बल्लेबाज सुंदर ने 174 गेंद में 96 रन बनाये लेकिन आखिरी तीन विकेट जल्दी गिरने से वह दूसरे छोर पर अकेले रह गए । भारत ने आखिरी तीन विकेट पांच गेंद के भीतर गंवा दिये ।

    बेन स्टोक्स ने 27 . 4 ओवर में 89 रन देकर चार विकेट लिये । तीसरे दिन लंच के समय इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के छह रन बना लिये थे । जाक क्रॉली पांच और डोमिनिक सिबली एक रन बनाकर खेल रहे हैं । अपने पूर्व अंडर 19 साथी ऋषभ पंत की तरह शतक की ओर बढ रहे सुंदर ने अक्षर पटेल के साथ आठवें विकेट के लिये 106 रन जोड़कर भारत को विशाल बढत लेने से रोकने के इंग्लैंड के मंसूबों पर पानी फेर दिया । अक्षर ने 97 गेंद में 43 रन बनाये जिसमें जैक लीच को जड़ा एक छक्का शामिल है ।

    दोनों बल्लेबाजों ने जोखिम भरे शॉट लगाने की बजाय इक्के दुक्के रन लेकर रनगति को बढाना जारी रखा । दोनों ने बखूबी स्ट्राइक रोटेट की और इंग्लैंड के गेंदबाजों को दबाव नहीं बनाने दिया । जेम्स एंडरसन ने 25 ओवर में 44 रन देकर तीन विकेट लिये । सुंदर ने अपनी पारी में दस चौके और एक छक्का लगाया जबकि अक्षर ने पांच चौके और एक छक्का जड़ा । 

     

    भारत -इंग्लैंड के बीच चौथे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन का स्कोर :

    इंग्लैंड पहली पारी : 205 रन

     भारत पहली पारी :

    •  शुभमन गिल पगबाधा बो एंडरसन 0
    •  रोहित शर्मा पगबाधा बो स्टोक्स 49
    •  चेतेश्वर पुजारा पगबाधा बो लीच 17
    •  विराट कोहली का फोक्स बो स्टोक्स 0
    •  अजिंक्य रहाणे का स्टोक्स बो एंडरसन 27
    •  ऋषभ पंत का रूट बो एंडरसन 101
    •  रविचंद्रन अश्विन का पोप बो लीच 13
    •  वाशिंगटन सुंदर नाबाद 96
    •  अक्षर पटेल रन आउट 43
    •  ईशांत शर्मा पगबाधा बो स्टोक्स 0
    •  मोहम्मद सिराज बो स्टोक्स 0

     अतिरिक्त : 19 रन

     कुल योग : 114 . 4 ओवर में 365 रन

     विकेट पतन : 1 . 0, 2 . 40, 3 . 41, 4 . 80, 5 . 121, 6 . 146, 7 . 259, 8 . 365, 9 . 365

    भारत को  160 रनों की लीड:

    आज भारत के आखिरी 3 विकेट 0 रन पर गिरे. पहले अक्षर पटेल 43 रन पर आउट हुए. उन्हें बेयरस्टो ने रन आउट किया। अगले ओवर में बेन स्टोक्स ने ईशांत शर्मा को LBW किया। स्टोक्स ने ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद सिराज को भी बोल्ड कर दिया ।इस तरह भारत की पहली पारी 365 रन पर सिमट गई। वॉशिंगटन सुंदर 96 रन पर नाबाद रहे. भारत ने इंग्लैंड पर 160 रनों की लीड ली है।

    इंग्लैंड की ओर से स्टोक्स ने 4, एंडरसन ने 3 और लीच ने 2 विकेट झटके। गौरतलब है कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाये थे और अब भारत के पास 160 रन की अहम बढत है। इंग्लैंड के लिये बेन स्टोक्स ने चार और जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिये।