India vs England

    पांचवें और निर्णायक टी20 मैच (India Vs England T20 Match) में भारत ने बादशाहत हासिल की। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज (India Won Series) को अपने नाम किया। यह मैच बेहद ही रोमांचक रहा। इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 224 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसके बाद इंग्लैंड केवल 188 रन ही बना पाए और भारत ने 36 रन से मैच को अपने नाम किया। इस मैच के खत्म होते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (Indian Captain Virat Kohli) ने एक बहुत बड़ा ऐलान किया है, जिसे सुन उनके फैंस ख़ुशी से झूम उठे हैं।  

    मैच खत्म होते ही विराट ने ऐलान कर दिया है कि IPL 2021 में विराट ओपनर के तौर पर खेलेंगे। कोहली ने कहा, “आज एक क्लासिक रोहित शर्मा था और फिर सूर्यकुमार ने नंबर तीन पर आकर अच्छी बल्लेबाजी की। साथ ही हार्दिक ने शानदार तरीके से इसे खत्म किया। मैं आईपीएल 2021 में भी ओपनिंग करने जा रहा हूं। पहले भी मैं कई नंबरों पर आकर बल्लेबाजी कर चुका हूं, लेकिन मुझे लगता है कि अभी हमारे पास एक मजबूत मिडिल ऑर्डर है। वहीं निश्चित रूप से रोहित को टॉप पर लाना पसंद करेंगे।”

    विराट ने आगे कहा, “यह हमारे लिए एक सम्पूर्ण मैच था। हमने पूरी तरह से प्रतिद्वंद्वी को बैकफुट पर ला दिया। मैदान पर इतनी ज़्यादा ओस होने के बावजूद पिछले मैच की तरह हमने फिर से स्कोर का बचाव किया है। वहीं ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को मौका नहीं मिलने के बाद भी हमने 224 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। मेरे और रोहित, दोनों के ही इरादे पॉजिटिव थे। हम जानते थे कि हम एक दुसरे पर भरोसा कर सकते हैं।”

    बता दें कि रोहित शर्मा ने 64, विराट कोहली ने नाबाद 80, सूर्यकुमार यादव ने 32 और हार्दिक पांड्या ने नाबाद 39 रनों की पारियां खेली। वहीं कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द सीरीज से नवाज़ा गया। यह मैच दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था।