पहले 2 टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान, इस स्टार प्लेयर को नहीं मिली जगह

    नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच (India vs England Test Series) की सीरीज जल्द ही शुरू होने वाली है। ऐसे में अब इंग्लैंड बोर्ड ने पहले 2 टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम  (England Test Squad) का ऐलान कर दिया है। दोनों टीम के बीच 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेला जाना है। इंग्लैंड के तरफ से जारी की गई लिस्ट में एक दिग्गज खिलाड़ी का नाम न होने की वजह से हर कोई हैरान है। इस टीम में स्टार प्लेयर जोफ्रा ऑर्चर (Jofra Archer) को जगह नहीं दी गई है। इसकी वजह उनकी फिटनेस बताई गई है। 

    जोफा ऑर्चर अभी भी टेस्ट मैच खेलने के लिए फिट नहीं है, इसी वजह से उन्हें उन्हें पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त को खेला जाना है। यह मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जाना है। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के लंदन में 12 अगस्त से शुरू होगा। तीसरा टेस्ट मैच लीड्स में 25 अगस्त से खेला जाएगा। वहीं चौथा टेस्ट मैच 2 सितंबर, जबकि आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से शुरू होगा।

    पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड टीम 

    जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, सैम कुरेन,  हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, मार्क वुड

    बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम इंग्लैंड की काउंटी टीम के साथ 3 दिन का अभ्यास मैच खेल रही है। जहां भारत टीम के केएल राहुल और रविंद्र जडेजा काफी शानदार परफॉर्मेंस कर रहे हैं। उनके इस अंदाज़ को देखकर फैंस को लग रहा है कि अब वह मैच के लिए बिलकुल तैयार हैं। ज्ञात हो कि, भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था। वहीं इंग्लैंड की टीम को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले टेस्ट सीरीज में हार नसीब हुई थी।