आज ‘छक्के से शतक’ लगाना चाहेंगे युजवेंद्र चहल! ऐसा करके बन जाएंगे भारत के सबसे तेज़ गेंदबाज

    नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India Vs Sri Lanka) के बीच खेले जा रहे है वनडे सीरीज (ODI Series) में भारत के कई खिलाड़ियों के पास कई तरह के रिकॉर्ड बनाने का मौका है। आज यानी 20 जुलाई को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच (IND vs SL 2nd ODI) खेला जाएगा, जिसमें दोनों ही टीम अपनी जी-जान से मेहनत कर मैच को जितने का प्रयास करेगी। एक तरफ जहां टीम इंडिया इस मैच को हासिल कर सीरीज को अपने नाम कर सकती है, वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका के करो या मरो जैसी स्थिति बनी हुई है। इसके अलावा भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के लिए यह मैच एक सुनहरा मौका साबित हो सकता है। 

    दरअसल, अगर आज चहल शानदार गेंदबाजी करते हैं तो वह एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। चहल छक्के के साथ ही अपना शतक पूरा कर सकते हैं। अब  अब आप सोचेंगे कि चहल बल्लेबाज तो नहीं फिर शतक कैसा, तो बता दें कि हम बात कर रहे हैं विकेटों की। अगर चहल आज इस मैच में 6 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वह अपने वनडे क्रिकेट करियर में 100 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाएंगे। वह अपने 100 विकेट पूरा करने में केवल 6 विकेट दूर है। फिलहाल 55 वनडे खेलने के बाद उनके नाम पर 94 विकेट हैं। अगर वह यह कारनामा कर देते हैं तो वह मोहम्मद शमी के साथ ऐसा करने वाले सबसे तेज भारतीय बन जाएंगे।

    छक्के से शतक 

    शमी ने 56 वनडे में 100 विकेट चटका चुके हैं और ऐसा करने वाले सबसे तेज भारतीय बने हैं। अगर आज चहल भी यह कारनामा कर देते हैं तो वह भी शमी की बराबरी कर लेंगे। वहीं जसप्रीत बुमराह सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने वाले भारतीयों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने ये कमाल 57 मैच खेलकर किए थे। इसके बाद कुलदीप यादव का नंबर है, जिन्होंने 58 वनडे में 100 विकेट चटकाए हैं। ऐसे में छक्के से शतक लगाने का अच्छा मौका है चहल के पास।