dravid

    विनय कुमार

    नयी दिल्ली.  भारत और श्रीलंका के बीच महीने भर बाद यानी जुलाई में लिमिटेड ओवर्स मैचों की सीरीज को लेकर BCCI ने सोमवार 7 जून को पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly BCCI President) ने श्रीलंका दौरे को लेकर सीमित ओवर्स सीरीज की घोषणा की थी और साफ किया था कि 3 मैचों की वनडे और T20 सीरीज के लिए भारत अपनी B TEAM को श्रीलंका दौरे  (India vs Sri Lanka ODI T20 Series 2021) पर भेजेगा। 

    गौरतलब है कि इस दौरे पर ‘ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP Final 2021’  मैच खेलने गई भारतीय टीम के खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे, जिसके कारण श्रीलंका दौरे पर BCCI कई युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकता है।

    न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए BCCI के एक ऑफिशल ने श्रीलंका दौरे के बारे में बात करते हुए बताया कि वनडे सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई से होगी। इस दौरान टीम इंडिया पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) श्रीलंका दौरे पर टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

    गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली इस सीमित ओवर के मैचों की सीरीज के प्रसारणकर्ता सोनी स्पोर्टस नेटवर्क (SONY Sports Network) ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर श्रीलंका दौरे का शेड्यूल रिलीज किया है। इसके मुमुताबिक, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज (India vs Sri Lanka ODI Series 2021) का पहला मैच 13 जुलाई को, दूसरा 16 जुलाई और तीसरा मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच 21 जुलाई, दूसरा 23 जुलाई और तीसरा मैच 25 जुलाई को होगा।

    न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए BCCI के एक ऑफिशल ने कहा कि श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Former Captain Indian Cricket Team) हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

    गौरतलब है कि भारत की नियमित टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri Head Coach), गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun Bowling Coach) और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathore Batting Coach) इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ हैं, जिसके कारण श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

    गौर करने वाली बात यह है कि, श्रीलंका के दौरे में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली लिमिटेड ओवर्स सीरीज (Limited Overs Cricket Match India vs Sri Lanka) के लिए ‘गब्बर’ शिखर धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ी के साथ टीम इंडिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), ईशान किशन (Ishan Kishan), संजू सैमसन (Sanju Samson) और जयदेव उनादकट (Jaidev Unadkat) जैसे खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। उनके साथ घातक गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जोड़ी भी श्रीलंका के दौरे में विकेट उखाड़ते नजर आ सकती है।