Sri Lanka
File Photo

    नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच आज यानी 20 जुलाई, मंगलवार को दूसरा ODI मैच (India Vs Sri Lanka 2nd ODI) खेला जाना है। पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को बड़े आसानी से हरा (Indian WOn First ODI Match) दिया था। जिसके बाद लोगों की नज़र आज के मैच पर टिकी हुई है। पहले वनडे में भले ही मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह अपनी पारी को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। जिसकी वजह से उन्होंने भारत के सामने महज़ 262 रन का ही लक्ष्य रख पाए। हालांकि आज के मैच में कुछ भी हो सकता है। आज के मैच से पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी चामिका कुरणारत्ने (Chamika Karunaratne) ने कुछ अहम बात कही है। उनका कहना है कि, जो कारनामा उनके बल्लेबाज पहले मैच में नहीं कर पाए, वह आज के मैच में करने की कोशिश करेंगे। 

    300 के पार जाने की है काबिलियत 

    करुणारत्ने का कहना है कि, उनकी टीम में 300-350 रन बनाने का काबिलियत रखती है। दूसरे मैच यानी आज के मैच में उनकी टीम ऐसा करने की पूरी कोशिश करेगी और बड़ा स्कोर खड़ा करना ही उनका लक्ष्य रहेगा। उन्होंने पहले वनडे के बाद वुर्चअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमारे कुछ बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन हम बड़ी पारी तब्दील नहीं कर पाए। मैं जब दासुन शनाका के साथ बल्लेबाजी कर रहा था तो मैंने उनसे 42वें, 43वें ओवर में पूछा था कि क्या मैं बड़े शॉट्स खेलूं तो उन्होंने कहा था कि नहीं अभी 45वें ओवर तक इंतजार करो। अगर हमारे कुछ बल्लेबाज लंबी पारियां खेल जाते तो हम जल्दी आक्रमण कर सकते थे। हमारे पास 300-350 बनाने का काबिलियत है और उम्मीद है कि अगले मैच में ऐसा होगा।”

    भारत आक्रमण करेगा

    करुणारत्ने ने आगे कहा कि, “हमने खाली गेंद निकालने की जगह विकेट लेने का प्रयास किया। हमने अपनी बाउंसर और तेजी का इस्तेमाल करने की कोशिश की। भारत शीर्ष टीम है और हम जानते थे कि वह आक्रमण करेंगे। अगर हम विकेट लेने में कामयाब होते तो हम विरोधी टीम पर दबाव बना सकते थे।” 

    बता दें कि, श्रीलंका ने पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, जहां मेजबान टीम ने भारत के सामने 263 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे भारत ने 36।4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था। जिसके बाद तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त भी बना ली। इस मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन ने नाबाद 86 रनों का पारी खेली तो वहीं डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज इशान किशन ने 59 रन बनाए। पृ्थ्वी शॉ ने 24 गेंदों पर 43 रन बनाए।