भारत-श्रीलंका सीरीज शुरू होने से पहले हुई अनहोनी, बैटिंग कोच हुए कोरोना पॉजिटिव

    कोलंबो: भारत के दूसरे दर्जे की टीम श्रीलंका दौरे (India vs Sri Lanka) पर है। इनके बीच पहला वनडे मैच 13 जुलाई (13 July) को खेला जाना है, लेकिन इस मैच से पहले एक बूरी खबर सामने आ गई है। श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लॉवर (Grant Flower) को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आ गई है। बता दें कि कोच अपनी टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे। जहां से लौटने के 48 घंटे बाद ग्रांट उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

    अब ग्रांट फ्लॉवर को बाकी टीम से अलग कर दिया गया। वहीं इंग्लैंड से लौटने के बाद श्रीलंकाई टीम के सभी खिलाड़ियों को भी कठोर क्वारंटीन में भेज दिया गया है। यह फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि इंग्लैंड टीम के सात सदस्यों कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

    श्रीलंका क्रिकेट की ओर से बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया, ‘श्रीलंका की नेशनल टीम के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लॉवर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फ्लॉवर को कोरोना के हल्के लक्षण हैं। उन्हें फौरन आइसोलेट कर दिया गया। बाकी सदस्य भी अभी क्वारंटीन में हैं। सभी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ का भी टेस्ट कराया गया है।’

    बता दें कि ग्रांट फ्लॉवर जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर हैं। वह काफी समय से श्रीलंकाई टीम के कोच हैं। हाल ही में श्रीलंका टीम इंग्लैंड का दौरा कर लौटी लौटा है। जहां उन्हें टी20 में 3-0 और वनडे में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस दौरे पर टीम के तीन सीनियर खिलाड़ी बायो बबल तोड़कर सड़कों पर घूमते मिले थे। जिनके नाम निरोशन डिकवेला, धनंजय डीसिल्वा और कुसल मेंडिस है। इन तीनों खिलाड़ियों को दौरे के बीच से ही वापस स्वदेश भेज दिया गया था। साथ ही इस मामले के लिए जांच कमिटी भी बैठा दी गई थी। इसके अलावा ये तीनों भारत के खिलाफ सीरीज का हिस्सा भी नहीं हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि इन तीनों पर सालभर का प्रतिबंध लगाया जा सकता है।