Ind VS Ban : पहला दिन-रात टेस्ट मैच 1 से 8 बजे तक खेला जाएगा

कोलकाता, भारत ने बांग्लादेश को हराकर टी20 सीरीज अपने नाम कर ली. अब भारतीय टीम की नजर टेस्ट मैच पर है. लेकिन इस बार टेस्ट मैच दिन-रात खेला जायेगा. भारत में अभी सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है. इस वजह

कोलकाता, भारत ने बांग्लादेश को हराकर टी20 सीरीज अपने नाम कर ली. अब भारतीय टीम की नजर टेस्ट मैच पर है. लेकिन इस बार टेस्ट मैच दिन-रात खेला जाएगा. भारत में अभी सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है. इस वजह से पिच पर ओस पड़ती है. इसलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने फैसला लिया है की यह मैच दिन-रात खेला जाएगा.

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 22 से 26 नवंबर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाने वाला है. यह मैच दोनों टीमों का पहला दिन-रात का टेस्ट मैच होने वाला है. यह टेस्ट मैच दिन के 1 बजे से शुरू हो कर रात के 8 बजे तक खेला जाएगा.

इस बारे में बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, दिन का खेल रात 8 बजे खत्म कर दिया जाएगा. ‘ओस को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई ने सीएबी की खेल के समय में बदलाव करने की बात मान ली है. दिन का खेल अब दोपहर में 1 बजे शुरू होगा और 3 बजे तक पहल सत्र खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा सत्र 3: 40 बजे शुरू होगा और 5:40 बजे तक खेला जाएगा. आखिरी सत्र 6 बजे से 8 बजे तक खेला जाएगा.

इससे पहले ईडन गार्डन्स के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने कहा, ‘ओस की समस्या आमतौर पर 8-8:30 बजे के बाद शुरू होती है. यह हमने इस स्टेडियम खेले जाने वाले मैचों में देखा है. इसलिए मुझे लगता है कि 8:30 बजे के बाद ओस परेशानी हो सकती है. वही हमने ओस की समस्या से छुटकारा पाने के लिए तैयारी कर ली है.