India don't need to play Jasprit Bumrah in all four Test matches against England- Gautam Gambhir

उनके पेट की मांसपेशी में खिंचाव आ गया है ।

नयी दिल्ली. पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का पूरा ख्याल रखना चाहिये और जरूरत पड़ने पर इंग्लैंड (England) के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला में उसे आराम दिया जाना चाहिये। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से लगातार पांच महीने से खेल रहे बुमराह चोट के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में निर्णायक चौथा टेस्ट नहीं खेल पायेंगे । उनके पेट की मांसपेशी में खिंचाव आ गया है ।

गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू हो रही श्रृंखला में बुमराह को सारे मैच खेलने के लिये मजबूर करना ज्यादती होगी । उन्होंने स्टार स्पोटर्स से कहा ,‘‘ उसकी अच्छी देखभाल करनी होगी क्योंकि वह लंबे समय तक गेंदबाजी की कमान संभालने वाला है ।उसका फिट रहना बहुत जरूरी है ।”

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा ,‘‘ भारतीय टीम जब इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला खेलेगी तो उसे चारों मैच खेलने के लिये कहना ज्यादती होगा । मुझे पता है कि ईशांत शर्मा फिट नहीं है, उमेश यादव और मोहम्मद शमी फिट नहीं हैं ।” उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि भारत में बुमराह और खतरनाक गेंदबाज साबित होंगे ।

उन्होंने कहा ,‘‘ उसने अभी तक भारत में टेस्ट नहीं खेला है । मुझे यकीन है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने उसका पूरा ख्याल रखा है। वह इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया में खेला है ।वह भारत में और भी खतरनाक साबित होगा क्योंकि विकेट धीमे हैं और वह रिवर्स स्विंग बखूबी करा सकेगा ।”(एजेंसी)