india-england-series-is-a-trailer-for-other-teams-to-improve-before-t20-world-cup-ramiz-raja

रमीज ने भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री को लेकर मजेदार टिप्पणी की।

    Loading

    कराची. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) ने भारत और इंग्लैंड के बीच वर्तमान श्रृंखला को (India vs England T20 Series) अन्य टीमों के लिये ‘ट्रेलर’ बताते हुए कहा कि पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से उन्हें इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अपने कौशल में सुधार करने और रणनीति बनाने में मदद मिलेगी।

    उन्होंने क्रिकेट बाज यूट्यूब चैनल से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह अन्य टीमों के लिये ‘ट्रेलर’ है कि उन्हें विश्व कप से पहले अपने कौशल में कैसे सुधार करना है और इस प्रारूप के लिये अपनी रणनीति कैसे तैयार करनी है। ”  

    रमीज (Ramiz Raja) ने कहा, ‘‘दो सर्वश्रेष्ठ टीमें खेल रही हैं और मुझे लगता है कि विश्व कप में इंग्लैंड को हराना आसान नहीं होगा। सीमित ओवरों की क्रिकेट में उसका लगातार शानदार प्रदर्शन प्रभावशाली है जबकि कुछ साल पहले तक वे टी20 को छोड़िये वनडे तक को तवज्जो नहीं देते थे। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड अब बेपरवाह होकर खेलता है और सीमित ओवरों के प्रारूप में आक्रामक रवैया अपना रहा है। ” रमीज ने भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री को लेकर मजेदार टिप्पणी की।

    उन्होंने कहा, ‘‘जब हम रवि के खिलाफ खेला करते थे तो हमें लगता था कि वह भारतीय टीम में फिट नहीं बैठता क्योंकि वह आक्रामक था। वह किसी भी भूमिका के लिये तैयार रहता था। पारी का आगाज करने से लेकर निचले क्रम में खेलने के लिये तैयार रहता था। उसके हाव भाव भिन्न होते थे। हमें लगता था कि वह इमरान खान जैसा खिलाड़ी बनना चाहता है क्योंकि हमें उस जैसे खिलाड़ी पसंद थे।”

    रमीज ने कहा, ‘‘उन्होंने यही रवैया भारतीय टीम से जोड़ा है और उनके लिये अच्छी बात यह रही कि कप्तान विराट कोहली है जो आक्रामक हैं और इससे भारतीय टीम में बड़ा अंतर पैदा हुआ है। ”