भारत की पारी 157 रनों पर समाप्त, कोहली ने बनाए नाबाद 77 रन 

    Loading

    अहमदाबाद: भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच खेले जा रहे तीसरे टी-ट्वेंटी मैच में 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के ताबड़तोड़ 46 बॉल पर शानदार 77 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने आठ चौके और चार छक्के लगाए। वहीं इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड (Mark Wood) ने चार ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए। 

    इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उत्तरी भारतीय टीम (Indian Team) की शुरुआत बेहद ख़राब रही सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल (KL Rahul) बिना खता खोले ही पवेलियन लौट गए। उन्हें मार्क वुड ने क्लीन बोल्ड किया। राहुल लगातार तीसरे मैच में बिना खाता खोले आऊट हुए हैं। वहीं वापसी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और  मात्र 15 रन के स्कोर पर वुड की गेंद पर  आर्चर को कैच दे बैठे। 

    रोहित के जाते ही भारत की लगातार विकेट गिरती रही। मात्रा 24 रन पर भारत के तीन विकट गिर गए।  पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले इशांत किशन (Ishant Kishan) भी इस बार कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और मात्र चार रन पर आउट हो गए। उनके बाद आए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने थोड़ी कप्तान कोहली के साथ एक साझेदारी की कोशिश की लेकिन वह भी ज्यादा देर तक चल नहीं पाई और पंत 25 रन बनाकर लौट गए। 

    ऋषभ पंत ने बेन स्टोक्स पर चौके के साथ खाता और फिर आदिल राशिद (Adil Rasheed) पर लगातार दो चौकों के साथ 10वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। पंत हालांकि कप्तान कोहली के कहने पर सैम कुरेन की गेंद पर तीसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए। उन्होंने 20 गेंद में 25 रन बनाए। श्रेयस अय्यर (09) ने आते ही कुरेन पर चौके से खाता खोला लेकिन वुड की गेंद पर बाउंड्री पर डेविड मलान को कैच दे बैठे जिससे 15वें ओवर में टीम का स्कोर पांच विकेट पर 86 रन हो गया।

    कोहली ने 16वें ओवर में आर्चर पर चौके और छक्के के साथ रन गति में इजाफा करने का प्रयास किया। इसी ओवर में भारत के रनों का शतक पूरा हुआ। कोहली ने अगले ओवर में जोर्डन पर छक्के और चौके के साथ 37 गेंद में 27वां अर्धशतक पूरा किया और फिर वुड को निशाना बनाते हुए उन पर लगातार दो छक्के और एक चौका मारा। पंड्या ने भी अगले ओवर में आर्चर पर छक्का जड़ा जबकि कोहली ने भी गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। 

    इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण राज्य और स्थानीय अधकारियों के साथ चर्चा के बाद सीमित ओवरों के चरण के बाकी सभी मैचों को स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी में कराने का फैसला किया।