India look more settled than Australia going into first Test, feels Isa Guha

ईशा ने कहा कि 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरु होने वाले टेस्ट मैच में खराब फार्म में चल रहे जो बर्न्स, मार्कस हैरिस के जोड़ीदार के रूप में नहीं उतरेंगे।

नयी दिल्ली.  इंग्लैंड (England) की महिला टीम की पूर्व तेज गेंदबाज ईशा गुहा (Isa Guha) का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला (Tets Match) के पहले मैच में भारतीय टीम (India) बेहतर स्थिति में है क्योंकि घरेलू टीम अब भी सलामी जोड़ी का सही संयोजन ढूंढ रही है। इंग्लैंड (England) के लिए 113 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली ईशा ने कहा कि 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरु होने वाले टेस्ट मैच में खराब फार्म में चल रहे जो बर्न्स, मार्कस हैरिस के जोड़ीदार के रूप में नहीं उतरेंगे।

ईशा (Isa Guha) ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिय से ज्यादा संतुलित नजर आ रही है और मेहमान टीम के गेंदबाज इसका फायदा उठाना चाहेंगे।” ईशा एडम गिलक्रिस्ट, शेन वार्न और मार्क वा के साथ फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए इस श्रृंखला की कमेंट्री करेंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता ऑस्ट्रेलियाई टीम जो बर्न्स का चयन करेगी और हमें यह देखना होगा कि मार्कस हैरिस और मैथ्यू वेड पारी की शुरुआत करते है कि नहीं। जहां तक भारतीय टीम की बात है, मैंने दिन-रात्रि टेस्ट में जैसा देखा है उसके मुताबिक शुभमन गिल की जगह पृथ्वी साव पारी का आगाज करेंगे।”

भारतीय टीम (India) को इस श्रृंखला में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में डेविड वार्नर की कमी खलेगी। उन्होंने कहा कि डेविड वार्नर के टीम में आने से ऑस्ट्रेलिया की टीम का पलड़ा भारी हो जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘वार्नर के आने के बाद ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी हो जाएगा। मुझे लगता है कि यह काफी रोमांचक मुकाबला होता है। आखिरी दो टेस्ट के लिए रोहित शर्मा की वापसी से भारतीय टीम मजबूत होगी।”