India-New Zealand 2nd One-day: भारत ने हार के साथ सीरीज भी गवाई

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में हुए दुसरे एक दिवसीय मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पढ़ा. भारत यह मैच 22 रनों से हारा गया. इस हार के बाद भारत यह सीरीज भी हार चूका है. टॉस हार कर पहले

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में हुए दुसरे एक दिवसीय मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पढ़ा. भारत यह मैच 22 रनों से  हारा गया. इस हार के बाद भारत यह सीरीज भी हार चूका है. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 273 रन बनाए. वही लक्ष्य का पीछे करने उतरी भारतीय टीम का एक भी बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों के सामने टिक नई पाया और पूरी टीम 221 रनों में ही ढेर होगई. भारत की तरफ से रविन्द्र जड़ेजा ने सर्वाधिक (55) रन बनाए. इस हार के साथ भारत ने सीरिज 2-0 से गवा दी है.  सीरिज का आखरी मैच 11 फरवरी को माउंट मॉनगनुई में होगा.

शीर्ष क्रम पस्त
लक्ष्य का पीछे करने उतरी भारतीय टीम की शुरुवात बेहद ख़राब रही. भारत ने मयंक अग्रवाल(3) के रूप में अपना पहला विकेट 24 रन पर गवा दिया. वही पृथ्वी शाह भी ज्यादा देर तक नही टिक पाए और 24 रन बनाके क्लीन बोल्ड होगए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नही टिक पाया. कप्तान विराट कोहली का बल्ला भी नही चला और 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. भारत के उपरी क्रम ने पूरी तरह कीवी गेदबाजों के सामने घुटने टेक दिए.

पिछले मैच में शतक लगाने वाले श्रेयश अय्यर ने एक छोर से टीम को सभालने की कोशिश की लेकिन दूसरी दूसरी ओर लगातार विकेट गिरते रहे. ट्वेंटी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल (4) और केदार जाधव (9) बनाके आउट होगए.

निचले क्रम ने सभाला
शीर्ष बल्लेबाजों द्वारा निराश करने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने पारी को संभालने की कोशिश की रविन्द्र जड़ेजा और नवदीप सैनी ने आठवें विकेट के लिए 74 रनों की जबरदस्त साझेदारी की और भारत को 229 रनों के स्कोर तक पहुचाया. लेकिन दनो की शाझेदारी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई और सैनी 45 रन बनाके आउट होगए. इसके बाद रविन्द्र जड़ेजा (55) के स्कोर में आउट होते ही  भारत की पारी समाप्त होगई.

न्यूजीलैंड की भी ख़राब शुरुवात
पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कीवी टीम की शुरुवात भी अच्छी नहीं रही. उसके आठ विकेट 197 रन पर गवा दिए थे. लेकिन पिछले मैच में शतक लगाने वाले रोस टेलर ने इस बार भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए नौवे विकेट के लिए काइले जैमीसन के साथ मिलकर 76 रनों की साझेदारी की. रोस टेलर ने 74 गेदों पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 73 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी इस पारी में दो छक्कों के साथ चार चौके भी लगाए. न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 273 रन बनाए

भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए चहल सबसे ज्यदा सफल गेदबाज रहे जिन्होंने 58 रन देकर तीन विकेट लिए. वही शुर्दुल ठाकुर ने दो और रविन्द्र जड़ेजा ने एक विकेट लिया.