Image: Sri Lanka Cricket/Twitter
Image: Sri Lanka Cricket/Twitter

    नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच आज यानी 18 जुलाई को वनडे सीरीज का पहला मैच (India Vs Sri Lanka First ODI) खेला जाना है। टीम इंडिया की दूसरे दर्जे की टीम पर सबकी नज़र है, क्योंकि इस टीम के कप्तान शिखर धवन (Captain Shikhar Dhawan) हैं, जो वनडे मैच में बतौर कप्तान डेब्यू करने जा रहे हैं। इस मैच फैंस को भी काफी उम्मीदें हैं। भले ही इंडियन टीम में एक से बढ़कर एक धुरंदर खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Team) भी कुछ कम नहीं है। श्रीलंका की टीम भी काफी मजबूत हैं, वहीं उस टीम में मौजूद कुछ खिलाड़ियों से भारत को भी खतरा है। तो चलिए आपको बताते हैं कौन से हैं वह खिलाड़ी…

    अशेन बैंडरा 

    श्रीलंका के अशेन बैंडरा काफी शानदार प्लेयर हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर की शुरुआत इस बार हुए वेस्टइंडीज के साथ मैच में की थी। इस मैच में उन्होंने 50, 18 और नाबाद 55 रनों की पारी खेली थी। अशेन बैंडरा स्पिन के खिलाफ काफी अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं। इसके अलावा वह बहुत अच्छे फील्डर भी माने जाते हैं। 

    मिनोद भानुका 

    मिनोद भानुका श्रीलंका टीम के विकेटकीपर हैं, जो पिछले कुछ समय से अपने काफी अच्छे खिलाड़ियों की श्रेणी में आने लगे हैं। उन्होंने तिहरा शतक भी लगाया है। हालांकि सीमित ओवर में उनका प्रदर्शन बहुत खास नहीं है, लेकिन वह टीम के टॉप ऑर्डर में अहम रोल निभाएंगे। 

    धनंजय लक्षण 

    धनंजय लक्षण पिछले साल श्रीलंका प्रीमियर लीग के बाद चर्चा में आए थे। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से ही उनकी टीम गॉल ग्लैडिएटर्स फाइनल में पहुंची थी। श्रीलंका टीम के लिए उनकी गेंदबाजी बहुत अहम है और वह काफी नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं। 

    पातुम निसांका 

    पातुम निसांका पिछले दो सालों में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके बाद उनसे टीम को काफी उम्मीद भी है। अब तक खेले गए नौ वनडे में उन्होंने 86 रन बनाए हैं। 

    भानुका राजपाक्षे 

    भानुका राजपाक्षे को फिटनेस की वजह से टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। जिसके बाद टीम के कोच मिकी आर्थन ने उन्हें अपनी फिटनेस पर ध्यान देने को कहा था। वहीं उन्होंने कई ऐसे बयान भी दिए थे, जिसके लिए उन्हें जुर्माना भी देना पड़ा था, ऐसे में ये मौका उनके लिए अपनी छवि सुधारने के लिए अच्छा है। हालांकि बेहद ही दमदार खिलाड़ी भी हैं।