India series an opportunity for fringe players to step up Eoin Morgan

उन्होंने कहा, ‘‘जब भी आप विदेशों में रन बनाते हो या विकेट लेते हो तो अपना दावा मजबूती से पेश करते हो। ''

    पुणे. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने सोमवार को कहा कि भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला (India vs England ODI Series) उन खिलाड़ियों के लिये टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने का दावा पेश करने का अच्छा मौका होगा जिनका अभी टीम में स्थान पक्का नहीं है।

    इंग्लैंड पहले ही टेस्ट और टी20 श्रृंखला गंवा चुका है और वनडे में विश्व चैंपियन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम इस प्रारूप में अपना दबदबा बनाये रखने के लिये बेताब होगी।

    मोर्गन (Eoin Morgan) ने वनडे श्रृंखला के पहले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘टी20 विश्व कप पास में है और ऐसे में उन खिलाड़ियों के लिये किसी भी तरह का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना बड़ा मौका होगा जिनकी अभी टीम में जगह पक्की नहीं है। ”उन्होंने कहा, ‘‘जब भी आप विदेशों में रन बनाते हो या विकेट लेते हो तो अपना दावा मजबूती से पेश करते हो। ”

    मोर्गन (Eoin Morgan)  ने कहा कि भारत की बेहद मजबूत टीम के खिलाफ एक ही मैदान पर तीन मैच खेलना बेहद रोमांचक होगा।उन्होंने कहा, ‘‘यह सभी के लिये पचास ओवरों की क्रिकेट के अनुरूप ढलने का बड़ा मौका है लेकिन यह उन खिलाड़ियों के लिये भी अपना दावा मजबूत करने का अच्छा मौका होगा जिन्हें मौके नहीं मिले। ”

    इंग्लैंड के कप्तान का मानना है कि 50 ओवरों का क्रिकेट टी20 प्रारूप के काफी करीब है क्योंकि दोनों में एक जैसी परिस्थितियां पैदा होती हैं। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि टेस्ट और टी20 श्रृंखला उनकी टीम के लिये अच्छा सबक रहा और अक्टूबर में होने वाले विश्व कप से पूर्व इससे उनकी पकड़ बनी रहेगी।

    मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा, ‘‘हम भले ही टी20 में ट्राफी नहीं जीत पाये लेकिन हमने काफी कुछ सीखा। यह वास्तव में अब तक काफी लाभदायक दौरा रहा। मेरा मानना है कि हमारे सामने बड़ी तस्वीर विश्व कप होगा। ”