Loading

सिडनी. आस्ट्रेलिया (Australia) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए रविवार को यहां भारत (India) के खिलाफ दूसरे वनडे में चार विकेट पर 389 रन बनाये। उसके लिये स्टीव स्मिथ ने 104 रन की शतकीय पारी खेली जबकि डेविड वार्नर (83), कप्तान आरोन फिंच (60) और मार्नस लाबुशेन (70) और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 63) ने अर्धशतक जमाये।

आज ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने लगातार दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों को खूब तरसाया और मार लगायी। इस बार कंगारुओं ने टीम इंडिया को 390 रनों का विशाल टारगेट दिया है। डेविड वॉर्नर (83), एरॉन फिंच (60), स्टीव स्मिथ (104) मार्नस लाबुशेन (70) और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 63) ने खूब रन बटोरे और गेंदबाजों की हवा निकाली। 

कैसा रहा ऑस्ट्रेलिया का खेल:

आज ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 389/4 रन बनाए हैं। ग्लेन मैक्सवेल (63) एम हेनरिक्स (2) नाबाद लौटे। मार्नस लाबुशेन (70 रन, 61 गेंदों में) को जसप्रीत बुमराह की गेंद पर मयंक अग्रवाल ने कैच लपका। 372 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा। इससे पहले स्टीव स्मिथ (104 रन, 64 गेंदे, 14 चौके, 2 छक्के) को हार्दिक पंड्या ने लौटाया, मो. शमी ने कैच लपका।

इसके पहले 292 के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरा। स्मिथ ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 11वां बेहतरीन शतक लगाया। इस सीरीज में उनका यह लगातार दूसरा शतक रहा।  स्मिथ ने ये दोनों शतक 62-62 गेंदों में पूरे किए। उन्होंने लाबुशेन के साथ तीसरे विकेट के लिए 136 रन जोड़े।

इधर आज डेविड वॉर्नर (83 रन, 77 गेंदें, 7 चौके, 3 छक्के) रन आउट हुए। इस प्रकार 156 रनों पर आज ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा। फ्हिर एरॉन फिंच (60 रन, 69 गेंदों में, 6 चौके, एक छक्का) को विराट कोहली ने मो. शमी की गेंद पर लपका। आज 142 रनों की साझेदारी के बाद ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा था । पिछले मैच के शतकवीर कप्तान फिंच ने इस बार अपने वनडे इंटरनेशनल करियर की बेहतरीन 28वीं फिफ्टी लगाई। इससे पहले वॉर्नर ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 23वां अर्धशतक पूरा किया। इस सीरीज में यह उनकी भी यह लगातार दूसरी फिफ्टी रही। 

भारतीय गेंदबाजी एक बार फिर नाकाम:

मो. शमी ने भारतीय आक्रमण का आगाज किया। दूसरे छोर से जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी संभाली। पांचवें ओवर में बुमराह की जगह नवदीप सैनी को लाया गया। 8वें ओवर के बाद शमी मैदान से बाहर चले गए। इसके 9वें ओवर में बुमराह दूसरे स्पेल में आए। 11वें ओवर में युजवेंद्र चहल लगाए गए, 16वें ओवर में रवींद्र जडेजा आए। 23वें ओवर में शमी ने गेंदबाजी संभाली। छठे गेंदबाज के तौर पर 35वें ओवर में मंयक अग्रवाल को भी आज आजमाया गया। आखिरकार इस मैच के 36वें ओवर में हांर्दिक पंड्या भी एक साल बाद गेंदबाजी करने क्रीज पर लौटे।

ऑस्ट्रेलिया आज फिर जीता टॉस: 

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर आज ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया में तो कोई तब्दीली नहीं की गई है। हालाँकि ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल मार्कस स्टोइनिस की जगह मोइजेस हेनरिक्स को आज मौका दिया है। अब आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बचाने के लिए टीम इंडिया को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। गौरतलब है की सीरीज के पहले मैच में भारत को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में लौटने के लिए भारत को हर हाल में आज का मैच जीतना होगा।