india-vs-australia-it-s-still-not-advantage-australia-believes-nathan-lyon

आस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर 55 में से 33 टेस्ट जीते, 13 ड्रॉ खेले और आठ गंवाये हैं जबकि एक मैच टाई रहा ।

Loading

ब्रिसबेन. आस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) का मानना है कि चौथे टेस्ट से पहले भारत के कई खिलाड़ियों के चोटिल होने से भी मेजबान टीम फायदे की स्थिति में नहीं है । लियोन (Nathan Lyon) ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में बुधवार को कहा ,‘‘ मैं यह नहीं कहूंगा कि आस्ट्रेलिया फायदे की स्थिति में है । भारत को कुछ बड़े खिलाड़ियों की कमी खल रही है लेकिन उसके पास काफी प्रतिभाशाली टीम है।”

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिन गेंदबाज हरफनमौला रविंद्र जडेजा के चोटिल होने से भारत को दूसरे दर्जे के गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरना होगा । लियोन ने कहा ,‘‘ हमें अपनी तैयारी की चिंता होनी चाहिये । उनके बारे में सोचने की जरूरत नहीं है । गाबा की पिच हमारी गेंदबाजी के अनुकूल है और उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे ।”

आस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर 55 में से 33 टेस्ट जीते, 13 ड्रॉ खेले और आठ गंवाये हैं जबकि एक मैच टाई रहा । लियोन ने कहा ,‘‘ हमारा यहां शानदार रिकार्ड है । टीम आत्मविश्वास से भरी है और हम सकारात्मक क्रिकेट खेलना जानते हैं । लेकिन सिर्फ उसके भरोसे नहीं बैठ सकते । हमें पता है कि भारतीय टीम कितनी प्रतिभाशाली है और श्रृंखला जीतने को लालायित भी ।”

ऋषभ पंत के बल्लेबाजी गार्ड को मिटाने के प्रयास के कारण आलोचना झेल रहे स्टीव स्मिथ का बचाव करते हुए उन्होंने कहा ,‘‘ मैं वाकई बहुत दुखी हूं जिस तरह से हर कोई उसे निशाना बना रहा है ।उसने 80 के करीब टेस्ट जीते हैं और हर टेस्ट में वह ऐसा करता आया है ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ उस टेस्ट में हमें आगे बल्लेबाजी नहीं करनी थी लेकिन वह फिर भी बल्लेबाजी के बारे में सोच रहा था । वह मेरी मदद के लिये भी ऐसा करता आया है ।वह देख रहा था कि मुझे गेंद कहां डालनी है और क्या रफ्तार होनी चाहिये ।” (एजेंसी)