cricket

    नयी दिल्ली.  एक तरफ वनडे सीरीज में मिली हार के बाद अब भारतीय महिला टीम शुक्रवार से मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का अज आगाज करेगी। बता दें कि दोनों टीमों के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मुकाबला आज यानी शुक्रवार को खेला जाएगा। विदित हो कि भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था, हालांकि उसने इस सीरिज में तीसरा मैच जरुर जीता था और अब उसे उसी आत्मविश्वास के साथT20 सीरीज की शुरुआत करना चाहेगी। 

    मिताली राज और झूलन गोस्वामी के जाने के बाद अब T20 फॉर्मेट में युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मांधना जैसे खिलाड़ियों की जिम्मेदारी अब और बढ़ जाएगी। इस सीरिज में अब स्नेह राणा पर भी नजरें होंगी जिन्होंने बीते 2016 के बाद से टीम के लिए कोई भी T20 नहीं खेला है।    

    रिकॉर्ड के अनुसार भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 19 T20 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 4 मुकाबलों में जीत मिली है और वह 15 मैच हारी है। इंग्लैंड में भारतीय टीम ने 5 में से सिर्फ 1 मैच ही जीता है।     इस पर हरमनप्रीत ने कोरोना के कारण तैयारियों की कमी और चोट को दोष दिया लेकिन अब उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि T20 सीरीज से वह अपनी फॉर्म फिर से हासिल कर लेंगी। हरमनप्रीत के अलावा दीप्ति शर्मा और युवा बल्लेबाज ऋचा घोष पर भी सबकी नजरें होंगी। वहीं घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इंग्लैंड की टीम में डेनियाल व्याट की वापसी हुई है जो टीम इंडिया के जरुर एक एक खतरा बन सकती हैं।    

    जानने योग्य जरुरी बातें :

    • भारत-इंग्‍लैंड की महिला टीम के बीच पहला T20 मैच नौ जुलाई, शुक्रवार को नॉर्थ थैंप्टन के काउंटी ग्राउंड में खेला जाएगा।    
    • यह पहला T20 मैच भारतीय समयानुसार रात 11 बजे शुरू होगा। टॉस रात साढ़े दस बजे किया जायेगा।    
    • इस पहले T20 मैच का लाइव प्रसारण सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर होने वाला है ।    
    • इस पहले T20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर भी होगी।