India vs England Adil Rashid Says Wasn't Expected To Be Picked In IPL, So Not Really Disappointed

इंग्लैंड ने इस मैच को आठ विकेट से अपने नाम किया।

    अहमदाबाद. इंग्लैंड के अनुभवी लेग स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से अनुबंध नहीं मिलने की कोई निराशा नहीं है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में पहले से ही बड़ी संख्या में स्पिनरों की मौजूदगी के कारण उन्हें चुने जाने की उम्मीद नहीं थी।

    पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन के बाद भी राशिद कभी भी आईपीएल फ्रेंचाइजियों का ध्यान आकर्षित करने में सफल नहीं रहे और लीग की पिछली नीलामी में भी ऐसा ही हुआ।राशिद (Adil Rashid) ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘ मैं इसे निराशाजनक नहीं कहूंगा, जाहिर है इस लीग से बड़ी संख्या में स्पिनर जुड़े हुए है। भारत के पास स्थानीय स्पिनर भी है, ऐसे में मुझे खुद भी चुने जाने की उम्मीद नहीं थी।’’

    इस 33 साल के खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ आईपीएल से करार हासिल करना अच्छा रहता लेकिन जैसा की मैंने कहा, ऐसे टूर्नामेंटों के लिए आप अपना नाम भेज सकते है और उम्मीद करते है कि कोई टीम आपको चुने। आईपीएल या दूसरी प्रतियोगिताओं में ऐसा ही होता है।’’इंग्लैंड ने पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के पहले मैच में शुक्रवार को गेंदबाजी की शुरूआत लेग स्पिनर आदिल राशिद से कराके भारत को चौंका दिया। राशिद ने न सिर्फ किफायती गेंदबाजी की बल्कि मेजबान कप्तान विराट कोहली (0) का कीमती विकेट भी लिया। इंग्लैंड ने इस मैच को आठ विकेट से अपने नाम किया।

    उन्होंने कहा, ‘‘ नयी गेंद से गेंदबाजी करना मेरे लिये नया नहीं है। मैं पिछले कुछ वर्षों से इस पर काम कर रहा हूं। उम्मीद है कि मैं इस प्रदर्शन को जारी रख सकूंगा, चाहे वह पहले छह ओवर (पावरप्ले) हो या फिर बीच और आखिरी के ओवर, मैं खुद में सुधार के लिए कड़ी मेहनत करना चाहता हूं।’’कंधे की चोट से उबरने के बाद राशिद सीमित ओवरों के क्रिकेट पर पूरा ध्यान दे रहे है। उनका मानना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में जरूरी लंबे स्पैल के लिए अभी तैयार नहीं है।

    उन्होंने कहा, ‘‘ मैं टेस्ट क्रिकेट या एशेज के बारे में नहीं सोच रहा हूं। अभी विश्व कप होना है और उससे पहले काफी क्रिकेट बाकी है। मैं अभी सफेद गेंद (सीमित ओवर) की क्रिकेट पर ध्यान दे रहा हूं।’’इंग्लैंड पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है। श्रृंखला का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा।