Pic Credit: BCCI/Twitter
Pic Credit: BCCI/Twitter

    भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच आज यानी 23 मार्च (23 March) को पहला ODI खेला जा रहा है। यह मुकाबला पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह ODI तीन सीरीज का है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत (England Won Toss) पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ऐसे में भारतीय बल्लेबाज़ को इंग्लैंड के गेंदबाज़ ने हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। हांलाकि, रोहित औरे धवन (Rohit Sharma And Shikhar Dhawan) की जोड़ी ने बाद में कमाल ज़रूर कर दिखाया।  

    मैच के शुरुआत में बल्लेबाज़ को रन बनाने में काफी परेशानी हुई। वह रन बनाने के मौके तलाशने लगे, इसी दरमियाँ एक किस्सा ऐसा भी हुआ जहाँ रोहित और शिखर दोनों ही एक गेंद में आउट (Rohit Sharma and Shikhar avoided getting out on a single ball) हो सकते हैं, लेकिन उनकी किस्मत ने उनका साथ दे दिया। हांलाकि, इंग्लैंड को जरूर पछतावा होगा कि उन्होंने ऐसा मौका गवा दिया। 

    दरअसल आठवें ओवर में सैम करन की पहली गेंद पर धवन स्ट्राइक पर थे। करन की गेंद पर उन्होंने कट किया। धवन का शॉट हवा में गया और जेसन रॉय गेंद को कैच लेने के लिए लपके, लेकिन वह कैच नहीं कर पाए। इसी दौरान रोहित रन के लिए दूसरे छोर से दौड़ने लगे, लेकिन उन्हें वापस लौटना पड़ा। क्रीज से रोहित को बाहर देखते ही सैम बिलिंग्स गेंद नॉन स्ट्राइकर छोर पर फेंकी, लेकिन गें सीधे स्टम्प पर जाने से चूक गई और रोहित शर्मा आउट होने से बच गए।