india-vs-england-shreyas-iyer-tweeted-on-his-injury-says the greater the setback, the stronger the comeback I shall be back soon

इसके कारण वह कम से कम चार महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

    पुणे. कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड (India vs England ODI Series) के खिलाफ वर्तमान वनडे श्रृंखला और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) से बाहर होने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने गुरुवार को कहा कि वह जल्द ही दमदार वापसी करने के लिये प्रतिबद्ध हैं।

    इंग्लैंड (England) के खिलाफ मंगलवार को पहले वनडे के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय अय्यर (Shreyas Iyer) के बायें कंधे की हड्डी खिसक गयी थी जिसका उन्हें आपरेशन करवाना पड़ेगा। इसके कारण वह कम से कम चार महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

    अय्यर (Shreyas Iyer) ने ट्वीट किया, ‘‘कहा जाता है न कि जितना बड़ा झटका उतनी दमदार वापसी। मैं जल्द ही वापसी करूंगा। ” उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपके संदेशों को पढ़ रहा हूं तथा इस प्यार और समर्थन से अभिभूत हूं। सभी का तहेदिल से आभार। ”

    इस 26 वर्षीय बल्लेबाज के इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशर की तरफ से एकदिवसीय टूर्नामेंट में खेलने की संभावना भी नहीं है। लंकाशर ने 23 जुलाई से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिये अय्यर को अनुबंधित करने की घोषणा सोमवार को की थी।

    इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद को जॉनी बेयरस्टॉ ने ड्राइव किया जिसे रोकने के लिये अय्यर ने डाइव लगायी और वह चोटिल हो गये। वह दर्द से कराह उठे और उन्हें तुरंत मैदान छोड़ना पड़ा था।

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को बताया था कि अय्यर (Shreyas Iyer) के बायें कंधे की हड्डी खिसक गयी है। अय्यर ने आईपीएल के पिछले सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई की थी। उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत, आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ या ऑफ स्पिनर आर अश्विन को कप्तानी सौंप सकता है।