Pic Credit: Virat Kohli/Twitter
Pic Credit: Virat Kohli/Twitter

    इंडिया और इंग्लैंड (India Vs England T20 Match) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) में मुकाबला 2-2 से बराबरी पर है। ऐसे में क्रिकेट फैंस (Cricket Series) की नज़र पांचवें मैच यानी आज 20 मार्च (20 March) को खेले जाने वाले  मैच पर टिकी हुई है। यह मैच बेहद ही रोमांचक होगा, क्योंकि ये मैच एक तरह से बादशाहत की जंग होगी। दोनों ही टीम अपना-अपना परफेक्ट देने की कोशिश करेंगी, ताकि यह निर्णायक मैच उनके हिस्से में आ जाए, लेकिन टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चिंता सामने आ चुकी है। यह चिंता कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की फिटनेस (Fitness) को लेकर है।  

    दरअसल, विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले गए चौथे मैच में चोटिल हो गए थे। जिसकी वजह से उन्होंने मुकाबले के आखरी कुछ ओवरों के लिए मैदान छोड़ना भी पड़ा था। जिसके बाद रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली थी। हालांकि मैच ख़त्म होने के बाद कप्तान विराट ने ये ज़रूर कहा था कि वो जदल ही आखरी मैच के लिए फिट हो जाएंगे। फिलहाल ये देखने वाली बात होगी कि क्या विराट निर्णायक मैच में अपना रोल अदा कर पाएंगे या नहीं? जल्द ही राज़ से पर्दा उठेगा।  

    भारतीय टीम के खिलाड़ि इस दौरान बहुत चोट खा चुके हैं। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर तो आधी से ज्‍यादा टीम चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गई थी। वहीं आज भी कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो चोट की वजह से टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं, ऐसे में अगर कप्तान विराट कोहली भी चोट की वजह से टीम से बाहर हो जाते हैं तो ये टीम इंडिया के लिए किसी सदमे से कम साबित नहीं होगा। साथ ही एक बड़ा झटका भी होगा। वैसे उम्‍मीद तो यही है कि विराट समय रहते फिट होकर आखरी टी20 मैच के लिए आएंगे। बता दें कि टी20 सीरीज से पहले हुए चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज टीम इंडिया 3-1 से अपने नाम कर चुकी है और वहीं अब टी20 के बाद दोनों टीमें 23 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक-दूसरे का सामना करेंगी।