virat-kohli-only-cricketer-to-be-in-the-top-5-rankings-across-all-three-formats

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का परफॉरमेंस कितना भी शानदार हो या फिर वह कोई भी अच्छा काम कर लें, लेकिन वह अक्सर किसी न किसी वजह से ट्रोल (Virat Kohli Troll) हो ही जाते हैं। ट्रोलर्स (Trollers) उन पर ताक लगाए बैठे रहते हैं कि कब वह कुछ ऐसा बोले कि उन्हें ट्रोल कर दिया जाए। इसी वजह से अब बीते दिनों कप्तान अपने डाइट हैबिट (Diet Habbit) को लेकर काफी सुर्ख़ियों में बनें हुए हैं। उन्होंने कुछ ऐसा बयान दिया था जिसको लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी हंगामा किया गया। 

    विराट खाते हैं अंडे

    विराट कोहली (Virat Kohli) से जब एक फैन ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर पूछा था कि आप कैसी डाइट पसंद करते हैं, तो इसके जवाब में भारतीय कप्तान ने कहा, ‘ढेर सारी सब्जियां, कुछ अंडे, 2 कप कॉफी, दाल, क्विनोआ, ढेर सारा पालक, डोसा से प्यार है, लेकिन सब लिमिट में खाता हूं।’

    सोशल मीडिया पर बवाल 

    फिर क्या था विराट कोहली (Virat Kohli) के इस जवाब से ट्विटर पर जमकर बवाल शुरू हो गया। कई लोग कहने लगे कि विराट तो अंडा खाने वाले शाकाहारी हैं। साथ ही यूज़र्स ने कई सवाल भी खड़े कर दिए। जैसे अगर कप्तान अंडे खाते हैं तो वह खुद को शाकाहारी क्यों बताते हैं।

    कप्तान कोहली की सफाई

    सोशल मीडिया पर बढ़ते विवाद को देखते हुए टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस पर सफाई देने ज़रूरी समझा। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट लिखा, ‘मैंने कभी वीगन होने का दावा नहीं किया। मैंने हमेशा कहा है कि मैं वेजिटेरियन हूं। लंबी सांस लें और शाकाहार खाएं (अगर आप चाहते हैं)।’

    कोहली का बयान 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Vegan First (@veganfirst_daily)

    विराट कोहली के इसी बयान की वजह से वह ट्रोलर्स के निशाने में आ गए थे। लोगों का माना कि वह वीगन हैं तो वजह अंडे कैसे खा सकते हैं। लेकिन, उनके शाकाहार होने का मतलब था कि कप्तान ने केवल मांस खाना छोड़ा था। वैसे बता दें कि वीगन पद्धति अपनाने वाले लोग जानवरों से मिलने वाली किसी चीज का सेवन नहीं करते हैं।