indian-cricketer-ravindra-jadeja-personal-life

मैदान में अपने उम्दा खेल से दर्शकों का दिल जीतने वाले खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का पर्सनल लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग हैं।

Loading

मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज तर्रार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपनी फील्डिंग से लोगों का दिल जीता है। उन्होंने हर मैच में अपना बेहतरीन गेम खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाने की कोशिश की है। मैदान में अपने उम्दा खेल से दर्शकों का दिल जीतने वाले खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का पर्सनल लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं इसी खिलाड़ी की ज़िंदगी के बारे में…

रविंद्र जडेजा  (Ravindra Jadeja)के पिता अनिरुद्ध एक निजी कंपनी में चौकीदार थे। मैदान में अच्छे अच्छे खिलाड़ियों को अपने खेल से डराने वाले रविंद्र बचपन में अपने पिता से काफी डरते थे। दरअसल, रविंद्र (Ravindra Jadeja) के पिता उन्हें भारतीय सेना में अधिकारी बनाना चाहते थे। लेकिन, रविंद्र को बचपन से ही क्रिकेट खेलना काफी पसंद था। इस बात को लेकर वह हमेशा अपने पिता से डरते थे। साल 2005 में रविंद्र की मां का देहांत हो गया। इस हादसे के बाद रविंद्र पूरी तरह टूट गए और उन्होंने क्रिकेट लगभग छोड़ ही दिया था।

रविंद्र (Ravindra Jadeja)की लव लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग हैं। दरअसल, रीवा सोलंकी जडेजा की बहन नैना की दोस्त थी। रीवा जादेसज के परिवार को काफी अच्छे से जानती थी। इसके बाद दोनों परिवार ने रविंद्र और रीवा की शादी करने का फैसला लिया। लेकिन, रविंद्र शादी के लिए तैयार नहीं थे। वह शादी को बात को टालते रहते थे।

वहीं, एक दिन रीवा ने उन्हें व्हस्ट अप पर मैसेज किया। दोनों ने काफी समय तक बातें की। इसके बाद उन्होंने मिलने का फैसला लिया। इस मुलाकात के बाद रविंद्र  (Ravindra Jadeja) को रीवा से प्यार हो गया। इसके बाद साल 2016 में रविंद्र और रीवा शादी के बंधन में बंध गए। वहीं, साल 2017 में रविंद्र और रीवा एक नन्ही परी के माता-पिता बन गए।

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को क्रिकेट के साथ घोड़ों से खूब प्यार है। रविंद्र जडेजा ने अपने फार्महॉउस में कई घोड़े पाले हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर घोड़ों के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बारे में बताते हुए इशांत शर्मा ने कहा था कि जडेजा को अपने घोड़ों की ज्यादा चिंता रहती हैं। उन्होंने बताया कि जब रविंद्र इंग्लैंड में होता है, तब घोड़ों की ही बात करता रहता है। वह फोन पर पूछता रहता है घोड़ों को चारा डाला या नहीं, पानी पिलाया या नहीं, वह घोड़ों के लिए एकदम पागल है।